दिल्ली की 17 सड़कों को चमकाएगी केजरीवाल सरकार, जानिए कहां-कहां होगा बेहतरीन काम?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1235963

दिल्ली की 17 सड़कों को चमकाएगी केजरीवाल सरकार, जानिए कहां-कहां होगा बेहतरीन काम?

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की सड़कों को बेहतर करने के लिए 13.58 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है. PWD का प्रभार संभाल रहे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि इन सड़कों की हालत बहुत ही खराब हो चुकी है, जिससे लोगों को काफी परेशाानी हो रही है.

फाइल फोटो- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी सराकर दिल्ली वासियों के लिए एक खुशखबरी लेकर आई हैं. इसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने राजधानी में 17 सड़कों के सुधार के लिए 13.58 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी हैं. इस प्रोजेक्ट में विकासपुरी, जनकपुरी और तिलक नगर सहित इन क्षेत्रों में कुल 12.83 किलोमीटर सड़कों को कवर किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: क्या है सूक्ष्म सिंचाई योजना, कैसे हरियाणा के किसानों के लिए वरदान साबित होगी?

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि पीडब्ल्यूडी (PWD) ने शहर भर में सड़कों के सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण के काम में तेजी लाई है. उन्होंने कहा कि विभाग शहर की सड़कों को नया रूप देने के लिए आधुनिक तकनीकों और सड़क डिजाइन के वैश्विक मानकों का उपयोग कर रहा है. लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो इसलिए विभाग शहर की मुख्य सड़कों का सुधार कर रहा है. मनीष सिसोदिया के पास लोक निर्माण विभाग (PWD) का चार्ज भी है.

डिप्टी सीएम ने बताया कि विभाग के अधिकारियों ने जरूरतों को देखते हुए सड़कों का अच्छी तरह से निरीक्षण किया था. इसके बाद ही इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई थी. विभाग सड़कों को मजबूत बनाने के साथ पीडब्ल्यूडी रोड मार्किंग्स और पौधारोपण आदि पर जोर दे रहा है. 

मनीष सिसोदिया ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों को बेहतर बनाने के लिए बारिकी से काम कर रहा है. डिप्टी सीएम ने बताया कि खराब सड़कों के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. इसी को देखते हुए सरकार ने न्यू रोड मेंटनेंस प्रोजेक्ट की शुरूआत कर रही है. इससे क्षेत्र में इंटरकनेक्टिविटी में सुधार होगा और यात्रियों के समय की बचत भी होगी.

डिप्टी सीएम ने बताया कि जनकपुरी में जिन सड़कों का सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण होगा, उनमें पोसांगी पुर रोड,  लाल साई मार्ग, 60 फुटा रोड, मेजर दीपक त्यागी मार्ग, प्रो. जोगिंदर सिंह मार्ग, ए-1 ब्लॉक मेन रोड, ए-1 ब्लॉक के सामने सड़क और असलत पुर रोड-1 शामिल हैं. वहीं तिलक नगर और विकासपुरी में जिन सड़कों का जीर्णोद्धार होगा, उनमें केशोपुर सब्जी मंडी रोड, तिलक विहार मेन रोड, पेलिकन रोड, अशोक नगर रोड, चौखंडी रोड, गुरु विरजानंद मार्ग से जिला पार्क विकास पुरी, ब्रेन पब्लिक स्कूल रोड, केआर मंगलम रोड और शहीद राजगुरु मार्ग शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news