फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने करनाल पहुंचे यशपाल शर्मा, बोले- सतीश कौशिक का जाना छत गिरने जैसा
Advertisement

फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने करनाल पहुंचे यशपाल शर्मा, बोले- सतीश कौशिक का जाना छत गिरने जैसा

फिल्मकार सतीश कौशिक के निधन पर बोलते हुए कहा कि सतीश कौशिक फिल्म जगत की छत बताया, उनका जाना सिनेमा की छत गिरने जैसा हैं. फेस्टिवल में हरियाणवी कलाकारों सहित बॉलीवुड के अनेक अभिनेता और अभिनेत्रियां पहुंची.

फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने करनाल पहुंचे यशपाल शर्मा, बोले- सतीश कौशिक का जाना छत गिरने जैसा

करनालः संस्कृति सोसायटी फॉर आर्ट एंड कल्चरल डेवलपमेंट व पंडित चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज की ओर से गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में आयोजित पांच दिवसीय छठे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आज रंगारंग शुरुआत हुई. फेस्टिवल में हरियाणवी कलाकारों सहित बॉलीवुड के अनेक अभिनेता और अभिनेत्रियां पहुंची. फिल्म फेस्टिवल में हरियाणा सहित देश-विदेश की 50 से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा.

फेस्टिवल में ऐसी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा जो सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने और संस्कृति व भावी पीढ़ी को दिशा देने वाली हैं. लाइफ एक्सप्रेस से फिल्म फेस्टिवल से शुरूआत हुई, जिसकी हिरोइन रितुपर्णा सेन है. उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल से दर्शकों को काफी जानकारी मिलेगी. हरियाणवी फिल्मी कलाकार यशपाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जो पौधा हम सब ने मिलकर लगाया था वो अब बड़ा वृक्ष बन चुका है.

ये भी पढ़ेंः Digvijay Chautala Wedding Photos: लगन को घर लाने के लिए राजकुमार बन निकले दिग्विजय सिंह चौटाला

उन्होंने कहा कि इसका पूरा श्रेय रविंद्र डांगी को देते हुए बताया कि स्वर्गीय कंवलजीत मुदगल, दिनेश गोयल, नूकुल आदि ने भी अपना पूरा सहयोग दिया हैं. उन्होंने कहा कि पांच दिवसीय मेले में ड्राक्यूमेट्ररी, शॉट फिल्म, दुनियाभर का सिनेमा देखने को मिलेगा. फिल्म फेस्टिवल में दुनिया का बेहतरीन सिनेमा देखने को मिलेगा. जो काम रविंद्र डांगी सहित अन्य लोगों ने मिलकर काम शुरू किया था, वो आज काफी आगे बढ़ चुका हैं.

उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल जैसे ज्यादा कार्यक्रम आयोजित होंगे, उससे कल्चर ओर सिनेमा को काफी फायदा मिलेगा, साथ ही रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे. पंडित लख्मी चंद फिल्म के बारे में बोलते हुए यशपाल शर्मा ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि काफी लोग सिनेमा में फिल्म देखने को गए. इससे काफी लोगों को काम भी मिला है. यह फिल्म इतिहास बना चुकी है.

इसी के साथ उन्होंने फिल्मकार सतीश कौशिक के निधन पर बोलते हुए कहा कि सतीश कौशिक फिल्म जगत की छत बताया, उनका जाना सिनेमा की छत गिरने जैसा हैं. उन्होंने कहा कि करनाल में फिल्म फेस्टिवल आयोजित होना गर्व की बात है. यह हरियाणा की संस्कृति को ओर बढ़ावा देने वाला साबित होगा. लाइफ एक्सप्रेस की अभिनेत्री रितुपर्णा सेन ने बताया कि उन्हें हरियाणा में आकर काफी अच्छा लग रहा है. फिल्म फेस्टिवेल में मेरी फिल्म भी दिखाई जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा के प्यार को काफी अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा कल्चर को काफी पंसद किया जा रहा है, हरियाणा का अपना इतिहास रहा है, उन्हें भी हरियाणा की संस्कृति से प्यार है। फ़िल्म अभिनेत्री ने कहा कि अब फिल्मों में क्षेत्रीय भाषाओं को ले रहे है, वो काफी अच्छा है। उनकी आगे कई फिल्में आ रही है.

(इनपुटः कमरजीत सिंह विर्क)

Trending news