Farmers Protest: कानून भंग करने वालों के खिलाफ कैथल पुलिस सख्त, रद्द हो सकते हैं पार्सपोर्ट और आर्म्स लाइसेंस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2102354

Farmers Protest: कानून भंग करने वालों के खिलाफ कैथल पुलिस सख्त, रद्द हो सकते हैं पार्सपोर्ट और आर्म्स लाइसेंस

Haryana News: 13 फरवरी को किसानों ने दिल्ली पर कूच करने का एलान किया है. जिसको लेकर कैथल पुलिस ने अपनी कमर कस ली है. कानून के बनाए भंग करने वाले लोगों के रद्द हो सकते हैं पार्सपोर्ट और आर्म्स लाइसेंस. 

Farmers Protest: कानून भंग करने वालों के खिलाफ कैथल पुलिस सख्त, रद्द हो सकते हैं पार्सपोर्ट और आर्म्स लाइसेंस

Kaithal News: 13 फरवरी को किसान संगठनों के दिल्ली कूच करने पर एसपी उपासना ने कैथल पुलिस को एलर्ट रहने का दिशा निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर ध्यान दिया जा रहा है. वहीं भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी निरंतर सजगता के साथ अपने कर्तवयों का पालन कर रहे हैं. आंदोलन की आड़ में उपद्रव करने वाले संदिग्ध वाहनों तथा असामाजिक तत्वों पर पुलिस द्वारा निरंतर पैनी नजर रखी भी रखी जाएगी. 

कानून व्यवस्था भंग करने की किसी को इजाजत नहीं 
एसपी उपासना ने बताया कि सभी थाना प्रबंधकों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में निरंतर सुदृढ़ कानून व्यवस्था कायम रखने के निर्देश दिए गये हैं, जो निरंतर रूप से पुलिस कंट्रोल रुम की मार्फत स्थिती के बारे उच्चाधिकारियों को अवगत करवाते रहेंगे. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस द्वारा व्यापक प्रबंधन कर लिया गया है. सभी डीएसपी व एसएचओ ग्रामीणों को मीटिंग करके समझा रहे हैं कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन का सहयोग करें. कानून व्यवस्था भंग करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी, तथा पुलिस आम-जन के जान-माल तथा सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा हेतु पूर्ण रूप से रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi News:लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, शुरू किया गांव चलो-बूथ चलो अभियान

ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नजर
आपको बता दें कि ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को हेलमेट, बॉडी प्रोटेक्टर, कैन-शिल्ड सहित अन्य एंटी राइट इक्विपमेंट से लैस रहने के निर्देश दिए गए हैं. जिला कैथल में 10 पुलिस कंपनियां तैनात की गई हैं, जिनमें से 5 पुलिस कंपनी बाहर से बुलाई गई है. वहीं कानून व्यवस्था भंग करने वालों के पासपोर्ट तथा आर्म्स लाइसेंस भी रद्द हो सकते हैं, इस दौरान सभी चीजों की पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी.

input- vipin sharma

Trending news