नारे लिखने वालों ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है- अनिल विज
Advertisement

नारे लिखने वालों ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है- अनिल विज

JNU मुद्दे पर बोले हरियाणा मंत्री अनिव विज- जेएनयू की दीवारों पर जो बनियों व ब्राहमणों के विरूद्ध नारे लिखे गए हैं, ये बहुत ही घातक है. ये किसी साजिश का हिस्सा लगते हैं, ये भारत तोड़ों अभियान का हिस्सा लगते हैं, ऐसी मानसिकता को सख्ती से कुचल देना चाहिए. 

 

नारे लिखने वालों ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है- अनिल विज

ंडीगढ़ः हरियाणा के गृह मंत्री ने एक बार भी देश को तोड़ने वाली ताकतों पर पलटवार किया है. अनिल विज ने कहा कि कुछ ताकते देश को तोड़ने का काम कर रही है. देश की संस्कृति को बचाने में ब्राह्मण और अर्थव्यवस्था बनाने में बनिया समाज का विशेष योगदान है, JNU की दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया विरोधी नारे बहुत ही घातक है, क्योंकि ब्राह्मण हमारे देश के धर्म और संस्कृति को जिंदा रखे हैं और बनिया देश के व्यापार में एहम भूमिका अदा कर रहा है. नारे लिखने वाले ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है. ऐसी सोच को कुचल देना चाहिए. यह देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गुजरात चुनावों के दौरान भाजपा द्वारा अपने चुनावी घोषणा पत्र में सिविल कोर्ट को लागू किए जाने की घोषणा की है, तो वहीं मध्यप्रदेश में भी इसे लागू करने की बात कही है, जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार के लिए सभी समान नागरिक होते हैं. उनके लिए कोई जाति क्षेत्र महत्व नहीं रखता. इसलिए कहा जा रहा है कि इस सिविल कोर्ट कानून को सभी पर लागू किए जाने की बात की जा रही है. हरियाणा में भी हम उसके सभी बिंदुओं पर गौर कर रहे हैं जल्दी इसे लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति ने किया हरियाणा के 6 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड और कुश्ती कोच राज सिंह को द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर हरियाणा की अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाई जाने के बाद हरियाणा सरकार ने आज 38 मेंबरों की घोषणा की है. इसके बाद अंबाला कैंट से 2 मेंबर बनाए जाने पर सभी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करने पहुंचे. अनिल विज ने कहा कि अन्य 3 मेंबरों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. हरियाणा सरकार द्वारा घोषित किए गए 38 नंबरों में से दो अंबाला के चुने जाने पर सिख समाज के लोगों ने अनिल विज का धन्यवाद किया.

इस अवसर पर नवनिर्वाचित मेंबरों ने कहा कि हरियाणा सरकार और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आशीर्वाद से उन्हें मेंबर बनाया गया है और इसके लिए वह अनिल विज का धन्यवाद करते हैं. वह हरियाणा का सिखों को विश्वास दिलाते हैं कि प्रदेश के सभी गुरुद्वारों का प्रबंधन मिलने के बाद हरियाणा के सिख युवकों को उनका हक मिल पाएगा.

Trending news