Jind News: पंजाब जेल में बंद आरोपी विधायक बनकर करता था फोन, ऐसे ठगता था पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2077871

Jind News: पंजाब जेल में बंद आरोपी विधायक बनकर करता था फोन, ऐसे ठगता था पैसे

Jind News: हरियाणा के जींद में एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां एक आरोपी विधायक बनकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करता था. मामले की जांच में पता लगा कि आरोपी पंजाब की होशियारपुर जेल से फोन करता था.

 

Jind News: पंजाब जेल में बंद आरोपी विधायक बनकर करता था फोन, ऐसे ठगता था पैसे

Jind News: जींद के साईबर थाना उपनिरीक्षक पूजा ने जींद के विधायक कृष्ण मिढ़ा बनकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान भालिन्द्रपाल सिहं उर्फ बलिन्द्र सिहं उर्फ जीएस बल्ली उर्फ जसराज सास नगर मोहाली पंजाब के रूप में हुई है. आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. पुलिस अब होशियारपूर से मोबाइल व सिम कार्ड बरामद करेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: AI ने की दिल्ली पुलिस की मदद, हत्यारों को इस तरह पहुंचाया सलाखों के पीछे

 

डीएसपी जितेंद्र सिंह ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 7 जनवरी को जींद के कृष्ण लाल मिढ़ा के निजी सचिव मोहित ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि विधायक का नाम लेकर दो मोबाइल नंबरों से सीएससी सेंटर होल्डर के पास बार-बार कॉल करके कहा जा रहा है कि मैं मिढ़ा बोल रहा हूं. मेरे रिलेटिव की फीस 27,643 रुपये भर दो पैसे मेरे आफिस से आकर ले लो, जबकि यह कॉल विधायक द्वारा या हमारे ऑफिस में किसी के द्वारा भी नहीं किया गया, जिस पर साइबर थाना जींद में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

जांच के दौरान पाया गया कि भालिन्द्रपाल सिहं उर्फ बलिन्द्र सिंह उर्फ जीएस बल्ली उर्फ जसराज मोहाली पंजाब जो कि पंजाब की होशियारपुर जेल मे बंद था, जिसने जेल में रहकर ही पैसे कमाने की नियत से विधायक बन कर सीएससी सेंटर पर कॉल की थी. आरोपी पर करीब 14 मामले विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज हैं, जिनमें मुख्य धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के मामले हैं.

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह बीएससी पास है. पहले वह लेडिज आर्टिफिसल होल सेल पर काम करता था. उसका काम लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का है. इस वजह से उस पर अनेक मामले दर्ज करके पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था. हाल में आरोपी करीब 6 महीने से होशियारपुर जेल में बंद था, जहां उसके पास एक मोबाइल फोन था, जिस पर उसने गूगल पर एमएलए जींद व सीएससी सेंटर जींद के बारे में जानकारी हासिल करके नम्बर लिए और एमएलए कृष्ण मिड्ढा बन कर सीएससी सेंटर पर कॉल करके 27643 रुपये फीस भरने के लिए कहा. जेल के कर्मचारियों द्वारा उसे फोन सहित पकड कर उसके खिलाफ थाना होशियारपुर में जेल में फोन रखने बारे दर्ज भी करवाया गया है.

Input: Gulshan

Trending news