G20 summit: जी20 सम्मेलन के दौरान ये ट्रेनें नहीं चलेंगी और इनका हुआ रूट डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1853005

G20 summit: जी20 सम्मेलन के दौरान ये ट्रेनें नहीं चलेंगी और इनका हुआ रूट डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

Northern Railways: 207 ट्रेनों की सेवाएं रद्द की गई हैं. 15 ट्रेनों के टर्मिनल बदले गए हैं और छह ट्रेनों को दूसरे रूट से चलाया जाएगा. यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी, तेजस राजधानी हजरत निजामुद्दीन, वाराणसी-नई दिल्ली तेजस राजधानी सहित 70 ट्रेनों को अतिरिक्त स्टॉपेज दिए गए हैं.

G20 summit: जी20 सम्मेलन के दौरान ये ट्रेनें नहीं चलेंगी और इनका हुआ रूट डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

G20 Summit 2023: राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली आ रहे या यहां से गुजरने वालों के लिए ये खबर काम की हो सकती है. सम्मेलन के दौरान 300 से अधिक इंटरसिटी और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवाएं प्रभावित होंगी. उत्तर रेलवे ने ऐसी ट्रेनों की एक सूची जारी की है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सुरक्षा के मद्देनजर इन ट्रेनों को 8 से 11 सितंबर के बीच या तो रद्द कर दिया गया है या अस्थायी रूप से अन्य मार्गों या स्टेशनों पर डायवर्ट किया गया है.

उत्तर रेलवे के मुताबिक, 207 ट्रेनों की सेवाएं रद्द की गई हैं. 15 ट्रेनों के टर्मिनल बदले गए हैं और छह ट्रेनों को दूसरे रूट से चलाया जाएगा. यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी, तेजस राजधानी हजरत निजामुद्दीन, वाराणसी-नई दिल्ली तेजस राजधानी सहित 70 ट्रेनों को अतिरिक्त स्टॉपेज दिए गए हैं. 36 ट्रेनों के खुलने और सेवा समाप्ति के स्टेशनों को भी बदल दिया गया है.

शिखर सम्मेलन के दौरान तीन ट्रेनें दिल्ली के किशन गंज में नहीं रुकेंगी. उत्तर रेलवे ने जिन लोगों ने इन दिनों के दौरान अपनी यात्रा की योजना बनाई है, उन्हें किसी भी असुविधा से बचने के लिए ट्रेन के समय और मार्गों की जांच करने की सलाह है.

यात्रियों की सुरक्षा पर हुआ 54% ज्यादा खर्च 
रेल यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए भारतीय रेलवे ने इस वित्त वर्ष की शुरुआत से लेकर अब तक पिछले पांच महीनों में पिछले साल की तुलना में लगभग 54 प्रतिशत अधिक धन का उपयोग किया है. रेल मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. सुरक्षा के अलावा 1 अप्रैल से 31 अगस्त के बीच विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं जैसे नई लाइनें, दोहरीकरण, गेज परिवर्तन और यात्री सुविधाएं बढ़ाने में भी काफी धन का उपयोग किया है. 

Trending news