Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, लगाया छक्कों का अर्धशतक
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, लगाया छक्कों का अर्धशतक

भारतीय के कप्तान रोहित शर्मा इस समय कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मुकाबले में एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, लगाया छक्कों का अर्धशतक

भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की, जिसके बाद इस मैच में अच्छे दिख रहे भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में केन विलियमसन के हाथों कैच आउट हो गए. रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 162.07 की शानदार स्ट्राइक रेट से 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 4 छक्के और 4 चौके निकले. इन्हीं चौके-छक्कों की मदद से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: वानखेड़े में शाम के समय का आधा घंटा क्यों बनता हैं बल्लेबाजों के लिए काल

रोहित शर्मा में 47 रन की छोटी पारी में 4 छक्के लगाए, जिसकी बदौलत रोहित शर्मा ने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. इस मैच से पहले रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद थे. उनसे आगे वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल थे, जिनके नाम वर्ल्ड कप में 49 छक्के थे. रोहित शर्मा ने वानखेड़े में खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए, जिसकी बदौलत उन्होंने वर्ल्ड कप में छक्कों का अर्धशतक लगा दिया. इसी छक्कों के अर्धशतक की बदौलत उनके नाम वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 51 छक्के हो गए हैं. 

Trending news