Delhi Traffic Advisory: होली के दिन हुड़दंग पहुंचा सकता है जेल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2171785

Delhi Traffic Advisory: होली के दिन हुड़दंग पहुंचा सकता है जेल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory For Holi 2024: होली के अवसर पर दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने, तेज गति से वाहन चलाने, लापरवाही से वाहन चलाने, जिग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग और रेड लाइट जंपिंग करने वालों के लिए एडवाइजरी जारी की है. 

Delhi Traffic Advisory: होली के दिन हुड़दंग पहुंचा सकता है जेल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने होली के त्योहार के अवसर पर सड़कों पर पैदल यात्रियों एवं मोटर चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एजवाइजरी जारी की है. इसके अनुसार, शराब पीकर वाहन चलाने, तेज गति से वाहन चलाने, लापरवाही से वाहन चलाने, जिग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिगों द्वारा ड्राइविंग, बिना हेलमेट के वाहन चलाना/सवारी करना, दोपहिया वाहनों पर स्टंट करना, आदि की घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक यातायात व्यवस्था की जाएगी. शहर के सभी मुख्य मार्गों, चौराहों पर पुलिस को तैनात किया जाएगा.

 

होली के उत्सव पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाई करने के लिए प्रमुख चौराहों, मुख्य पॉइंट्स और संवेदनशील पॉइंट्स पर विशेष चेकिंग टीम तैनात की जाएंगी. ये विशेष यातायात पुलिस टीमें शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंपिंग आदि की चेकिंग करने के लिए पीसीआर और स्थानीय पुलिस टीमों के साथ पूरी दिल्ली में विभिन्न सड़कों और चौराहों पर तैनात की जाएंगी.

ये भी पढ़ें- JNUSU Result 2024: खत्म होगा छात्रों का इंतजार, आज जारी होंगे छात्रसंघ चुनाव के नतीजे

इसके अलावा, सड़क सुरक्षा पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय समिति के निर्देशों के अनुसार, शराब पीकर वाहन चलाने, लाल बत्ती जंप करने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने, खतरनाक ड्राइविंग और ओवर स्पीडिंग के मामलों में ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त किया जाएगा. इसके अलावा न्यूनतम 3 महीने की अवधि के लिए ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित भी किया जा सकता है. इसके अलावा नाबालिग को गाड़ी चलाते पाए जाने पर पंजीकृत वाहनों के मालिकों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.

आम जनता को विशेष रूप से निम्नलिखित यातायात नियमों का पालन करने की दी गई सलाह
- शराब पीकर वाहन नहीं चलाएं.
- निर्धारित गति सीमा का पालन करें, यातायात संकेतों का पालन करें.
- अन्य वाहनों के साथ दौड़ या प्रतिस्पर्धा में शामिल न हों.
- दोपहिया वाहन चालकों और पीछे बैठने वालों को हेलमेट पहनना चाहिए और ट्रिपल राइडिंग से बचना चाहिए.
- लापरवाह, खतरनाक या जिग-जैग ड्राइविंग न करें.
- नाबालिगों/अनाधिकृत व्यक्तियों को अपना वाहन चलाने की अनुमति न दें.
- दोपहिया वाहनों पर स्टंट न करें.
- होली घर के अंदर मनाएं, सार्वजनिक स्थानों / सड़कों पर नहीं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे यातायात नियमों के उल्लंघनों से बचें. विशेष रूप से शराब पीकर वाहन चलाना, तेज गति से वाहन चलाना, दो पहिया पर ट्रिपल राइडिंग करना, बिना हेलमेट के सवारी करना, गलत तरीके से वाहन चलाना आदि. आम जनता और मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें.

Trending news