Body Care Tips: हर तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है बॉडी योगर्ट, मिलते हैं ये 5 बेहतरीन फायदे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747290

Body Care Tips: हर तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है बॉडी योगर्ट, मिलते हैं ये 5 बेहतरीन फायदे

Body Care Tips: स्किन केयर के लिए बॉडी योगर्ट का इस्तेमाल करना काफी ट्रेंडिंग हो गया है. तो चलिए जानते हैं बॉडी योगर्ट बनाने, इसको लगाने का तरीका और इसके फायदों के बारे में...

Body Care Tips: हर तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है बॉडी योगर्ट, मिलते हैं ये 5 बेहतरीन फायदे

Body Care Tips: चेहरे की देखभाल के साथ-साथ बॉडी को देखभाल भी काफी जरूरी होती है. अक्सर लोग अपने बॉडी की देखभाल के लिए कई तरह के महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Skin Care Products) का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बॉडी योगर्ट (Body yogurt) का भी इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इस बॉडी योगर्ट को आप घर में ही आसानी से बना सकते हैं. स्किन केयर के लिए बॉडी योगर्ट का इस्तेमाल करना काफी ट्रेंडिंग हो गया है. तो चलिए जानते हैं बॉडी योगर्ट बनाने, इसको लगाने का तरीका और इसके फायदों के बारे में...

जानें, क्या है बॉडी योगर्ट?

बॉडी योगर्ट जेल मॉइश्चराइजर है जो काफी लाइट होता है. इसे जैसे ही बॉडी पर लगाते हैं ये तुरंत स्किन पर एब्जॉर्ब हो जाता है. बॉडी योगर्ट में एम्यूलिशिफर मौजूद होता है जो त्वचा पर शील्ड बनाकर इसको सुरक्षति बनाने में मदद करता हैं. इसी के साथ बॉडी योगर्ट नार्मल लोशन से लॉन्ग लास्टिंग और काफी असरदार होता है.

बॉडी योगर्ट बनाने की विधि

एक चम्मच ऑमंड ऑयल

150 मिली लीटर एलोवेरा जेल

इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें और एक मिनट तक अच्छे से फेंटे. इसमें फिर से एक चम्मच बादाम का तेल मिलाएं. इस पूरे जेल को किसी कांच की बोतल में भर लें.

ये भी पढ़ेंः Aloe Vera Gel: पिंपल्स से हैं परेशान तो ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, इन दो समस्या से भी मिलेगा छुटकारा

बॉडी योगर्ट लगानें के फायदे

बॉडी योगर्ट एक बेहतरीन मॉइश्चराइजर है. बाजारों में मिलने वाले महंगे मॉइश्चराइजर और लोशन स्किन को बारह से चौबीस घंटो तक मॉइश्चराइज रखते हैं. मगर बॉडी योगर्ट तीन-चार दिनों तक स्किन का मॉइश्चर बना रहता है.

लाइट वेट और फौरन एब्जॉर्ब होता है बॉडी योगर्ट

अधिकतर मॉइश्चराइजर या लोशन को सूखने में काफी समय लेते हैं. इसी के साथ ये स्किन पर चिपचिपा महसूस होता है. वहीं, बॉडी योगर्ट त्वचा में तुरंत एब्जॉर्ब होता है और ये चिपचिपा भी नहीं महसूस होता. इतना ही नहीं बॉडी योगर्ट बाकी मॉइश्चराइजर से काफी लाइट वेट होता है.

बॉडी योगर्ट से पूरा दिन रहता है महकता हुआ

बॉडी योगर्ट खुशबू से भरपूर होता है. इसके एक बार के इस्तेमाल से दिनभर आप तरोताजा महसूस करते हैं. अगर आपके पास घर में बॉडी योगर्ट से बनाने का समय नहीं है तो इसे आप बाहर से भी खरीद सकते हैं या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. इसमें कई अलग-अलग बॉडी योगर्ट को आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं.

Trending news