खेल मंत्री संदीप सिंह ने आदमपुर में कराए विकास कार्य गिनाकर विपक्ष का कराया मुंह बंद
Advertisement

खेल मंत्री संदीप सिंह ने आदमपुर में कराए विकास कार्य गिनाकर विपक्ष का कराया मुंह बंद

संदीप सिंह ने आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-जजपा के प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के समर्थन में काजला मंडल के गांव बीड़ बाबराण में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर ग्रामवासियों से पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील की. उन्होंने कहा, कांग्रेस व अन्य पार्टियां आदमपुर को विकास से दूर रखना चाहती हैं, ​इसलिए उनके झांसे में न आएं.

खेल मंत्री संदीप सिंह ने आदमपुर में कराए विकास कार्य गिनाकर विपक्ष का कराया मुंह बंद

रोहित कुमार/ हिसार : आदमपुर उपचुनाव जीतने के लिए हर पार्टी ने अपना जोर लगा रखा है. इस बीच कांग्रेस समेत विरोधी दल बीजेपी पर क्षेत्र की अनदेखी का आरोप लगा चुके हैं. साथ ही क्षेत्र में कराए विकास कार्यों के बारे में पूछ चुके हैं. इस बीच गुरुवार को हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने आदमपुर की जनता से आह्वान किया है कि वह उपचुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन उम्मीदवार भव्य बिश्नोई को विजयी बनाकर सरकार में भागीदारी करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अन्य पार्टियां आदमपुर को विकास से दूर रखना चाहती हैं, ​इसलिए उनके झांसे में न आएं और सरकार का साथ दें. उन्होंने कहा कि हिसार जिले में 40 खेल नर्सरियां खोली गई हैं, जिनमें से पांच अ​केले आदमपुर हलके में हैं.

संदीप सिंह गुरुवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आदमपुर का इतिहास रहा है कि यहां की जनता ने सदैव अपने साथी का साथ दिया है. आदमपुर की एकता में खटास पैदा करके यहां का भाईचारा खराब करने के लिए कांग्रेस व अन्य दलों के उम्मीदवार तरह-तरह की लोक लुभावनी बातें करके गुमराह करने का प्रयास करेंगे.

आदमपुर की जनता इस बात पर गौर अवश्य करें कि जब कांग्रेस के लोग सत्ता में थे तो उन्होंने इस क्षेत्र के लिए क्या किया. वास्तव में कांग्रेस शासन में आदमपुर को पिछड़ेपन की ओर धकेलने का पूरा प्रयास किया गया, जिसका यहां के हर क्षेत्र को नुकसान झेलना पड़ा. अब अपनी कारस्तानी छिपाने के लिए कांग्रेस के लोग फिर से जनता के सामने आकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. खास बात यह है कि कांग्रेस को जब हिसार जिले या आदमपुर क्षेत्र का कोई व्यक्ति क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं मिला तो दूर से प्रत्याशी ले आए. उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया कि क्या उसके पास आदमपुर क्षेत्र के 1.71 लाख मतदाताओं में से कोई व्यक्ति ऐसा नहीं था, जिसे उम्मीदवार बनाया जा सके. उन्होंने दावा किया कि आदमपुर से भव्य बिश्नोई ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे.

खेल मंत्री ने हरियाणा को सुशासन में नंबर वन का दर्जा मिलने पर प्रशंसा जताई और कहा कि यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में संभव हुआ है और यह प्रदेश की जनता के लिए गर्व की बात है। खेलों में भी हरियाणा को अनेक अवार्ड मिले हैं जो हरियाणा सरकार की उत्तम खेल नीति का परिणाम है. उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे खेलों के हिसाब से खेल स्टेडियम बनवाए हैं और यह पहचान की जा रही है कि किस क्षेत्र में किस खेल के खिलाड़ी ज्यादा हैं. ऐसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता से आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है.

खेल मंत्री ने गिनाए आदमपुर के विकास कार्य
खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आदमपुर क्षेत्र में सरकार ने 600 करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाए हैं. विकास कार्यों का विस्तार से ब्योरा देते हुए खेल मंत्री ने बताया कि सिंचाई सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए आदमपुर क्षेत्र में 27 करोड़ 42 लाख रुपये खर्च किए गए है. इसके तहत बुड़ाक माइनर की मरम्मत पर 1.87 करोड़, कोहली माइनर की मरम्मत पर 1.88 करोड़ रुपये, कोहली माइनर की रिमॉडलिंग पर 65 लाख, बालसमंद सब माइनर की रिमॉडलिंग पर 22 करोड़ 40 लाख व चुली माइनर की रिमॉडलिंग पर 62 लाख रुपये खर्च किए गए हैं.

इसी तरह आदमपुर-भादरा रोड पर रेलवे अंडर पुल व अंडरपास पर 25 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. उन्होंने बताया कि डोभी में गोशाला निर्माण पर एक करोड़ 12 लाख व डोभी में ग्राम सचिवालय निर्माण पर 18 लाख रुपये, सुंडावास में ग्राम सचिवालय निर्माण पर 20 लाख पर, बालसमंद में बस अड्डा निर्माण पर एक करोेड़ 21 लाख रुपये, बालसमंद में विकास केन्द्र निर्माण पर 20 लाख रुपये, चिकनवास में ग्राम सचिवालय निर्माण पर 24 लाख रुपये, चबरवाल में ग्राम सचिवालय निर्माण पर 14 लाख, भोडिया बिश्नोइयान में स्कूल के कमरे बनाने पर दो करोड़ आठ लाख, खासा महाजन में पुस्तकालय निर्माण पर आठ लाख व सदलपुर में नया सब स्टेशन निर्माण पर पांच करोड़ आठ लाख रुपये लागत आई है. 

खिलाड़ियों पर करोड़ों हुए खर्च 
खेल मंत्री ने बताया कि कालीरावण गांव में स्टेडियम निर्माण पर 97 लाख रुपये, जाखोद खेड़ा में स्टेडियम की मरम्मत पर 19 लाख रुपये, न्योली खुद में व्यायामशाला निर्माण पर 35 लाख रुपये, खारिया में व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, खैरमपुर में व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, चुली बागड़ियान में पार्क कम व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, फ्रांसी में व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, चुली कलां में पार्क कम व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, महलसरा में व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये, जगान में स्टेडियम निर्माण पर 97 लाख रुपये, दुर्जनपुर में स्टेडियम की चारदीवारी पर 13 लाख रुपये तथा भाणा में पार्क कम व्यायामशाला निर्माण पर 20 लाख रुपये खर्च किए गए हैं. 

स्वास्थ्य पर हुआ इतना खर्च 
उन्होंने बताया कि सरकार ने आदमपुर क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी करोड़ों खर्च किए हैं. इसके तहत लाडवी व जाखोद खेड़ा में आयुर्वेद डिस्पेंसरी निर्माण पर 15 लाख, सीसवाल में सीएचसी के निर्माण पर छह करोड़ नौ लाख, सलेमगढ़ में पशु अस्पताल निर्माण पर 32 लाख, चिकनवास में पशु अस्पताल निर्माण पर 36 लाख रुपये व ठसका में पशु अस्पताल निर्माण पर 36 लाख रुपये खर्च किए गए हैं.

विपक्ष  पर गुमराह करने का आरोप 
उन्होंने कहा कि आदमपुर में विकास कार्य न करवाने का आरोप लगाकर कांग्रेस व अन्य विपक्षी जनता को गुमराह कर रहे हैं, जिससे जनता को सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा भी आदमपुर क्षेत्र के विकास की अनेक परियोजनाओं पर सरकार विचार कर रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने पूरे हरियाणा में 1100 खेल नर्सरियां मंजूर की हैं, जिनमें से 850 बन चुकी है. इनमें से 40 नर्सरी हिसार जिले में हैं और अकेले आदमपुर क्षेत्र में पांच नर्सरियां खोली गई है. इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा, वरिष्ठ नेता जवाहर सैनी सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

Trending news