गैंगस्टर को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले युवकों की लिस्ट तैयार, पुलिस करेगी कार्रवाई
Advertisement

गैंगस्टर को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले युवकों की लिस्ट तैयार, पुलिस करेगी कार्रवाई

सिरसा में पुलिस ने आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए ऐसे युवकों की लिस्ट तैयार की है जो सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को फॉलो करते हैं. जल्द ही पुलिस इस प्लान पर कार्रवाई करेगी.

गैंगस्टर को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले युवकों की लिस्ट तैयार, पुलिस करेगी कार्रवाई

विजय कुमार/सिरसा: सिरसा पंजाब और राजस्थान बॉर्डर पर स्थित है. ऐसे में बॉर्डर एरिया होने के नाते सिरसा जिले में क्राइम भी काफी हो रहा है. पंजाब के बाद अब सिरसा में भी गैंगस्टरों की कार्रवाई हो रही है. कभी गैंगस्टर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में कामयाब हो जाते है तो कभी गैंगस्टर पुलिस के हत्थे चढ़ जाते है. सिरसा पुलिस ने अब आपराधिक घटनाओं पर ब्रेक लगाने के लिए गैंगस्टरों पर तो कार्रवाई कर ही रही है. इसके साथ नौजवानों पर भी सिरसा पुलिस निगरानी रख रही है. सिरसा पुलिस ने अब नौजवानों की ऐसी लिस्ट बनाई है जो सोशल मीडिया के जरिये बदमाशों गैंगस्टरों को फॉलो करते हैं और क्राइम करने के लिए प्रयास करते हैं. सिरसा पुलिस ने 150 नौजवानों की लिस्ट बनाई है, जो बदमाशों और गैंगस्टरों के इंस्टाग्राम या दूसरे सोशल मीडिया को फॉलो करते है और क्राइम करने के लिए प्रेरित होते है. पुलिस अब ऐसे नौजवानों को क्राइम रोकने के लिए जागरूक करेगी.

ये भी पढ़ें: सिसोदिया ने CBI को पत्र लिख मांगा समय, BJP पर लगाया ये बड़ा आरोप

मीडिया से बातचीत करते हुए सिरसा के एसपी डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि पिछले एक साल में उन्होंने अनुभव किया है कि कुछ युवा बच्चे गलत लोगों से प्रभावित हो जाते हैं. ऐसे बच्चे क्रिमिनल लोगों को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं. बदमाशों और गैंगस्टरों के गन कल्चर को भी फॉलो करते है और क्राइम करने के लिए प्रेरित भी होते हैं. ऐसे बच्चे कई बार अपराध भी करते हैं. सिरसा पुलिस ऐसे बच्चों की पहचान कर रही है जो किसी क्रिमिनल की संगत में है या उसको फॉलो कर रहे हैं. 

एसपी डॉ. अर्पित जैन ने चेतावनी दी है कि ऐसे बच्चों को पहले पुलिस क्राइम करने से रोकने के लिए जागरूक करेगी. अगर ऐसे बच्चे क्राइम करेंगे तो पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों की काउंसलिंग भी की जाएगी ताकि वो क्राइम से दूर रहें. उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे कई बच्चे हैं, जिन्होंने अभी तक क्राइम तो नहीं किया है, लेकिन बदमाश और गैंगस्टर इन बच्चों के रोल मॉडल होते हैं.

एसपी ने बताया कि ऐसे 150 बच्चों की लिस्ट उन्होंने बनाई है, जो इस तरह की गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं. उनके माता पिता को बुलाकर इन बच्चों को समझाया जाएगा. इन बच्चों की कॉउंसलिंग की जाएगी ताकि ये बच्चे क्राइम से दूर रह सकें. एसपी ने बताया की जल्द ही सिरसा पुलिस स्कूल, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चों पर भी विशेष निगरानी रखेगी और उन्हें भी क्राइम से दूर रहने के लिए जागरूक करेगी. 

Trending news