Haryana School Timing: दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल, जानें टाइमिंग
Advertisement

Haryana School Timing: दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल, जानें टाइमिंग

Haryana School Timing Changed: हरियाणा में शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 16 अप्रैल को स्कूलों सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक का लगेगा.

Haryana School Timing: दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल, जानें टाइमिंग

Haryana School Timing Changed: हरियाणा के सभी स्कूलों में समय को लेकर बदलाव किया गया है. 16 अप्रैल को प्रदेश के सभी स्कूल 2 घंटे देरी से खुलेंगे यानी कि मंगलवार को दुर्गा अष्टमी (Durga Ashtami) है. इसी को देखते हुए विभाग द्वारा यह फैसला लिया गया है. साथ ही समय का बदलाव विद्यार्थियों और अध्यापकों दोनों पर ही लागू होगा. 

दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल
बता दें कि देशभर में चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) का पावन पर्व में मनाया जा रहा है. इसमें नौ दिन तक मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा कि जाती है. इसी कड़ी में कल नवरात्रि का आठवां दिन (Navratri 8th Day) यानी कि दुर्गाष्टमी है. इसी को देखते हुए डायरेक्टरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से हरियाणा के सभी जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है. इसमें मंगलवार को स्कूल का समय बदलने के आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: महेंद्रगढ़ के बाद यमुनानगर में सड़क हादसे का शिकार हुए स्कूली बच्चे, 1 की मौत

10 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक का लगेगा स्कूल
डायरेक्टरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि सामान्य दिनों में स्कूल सुबह 8 से लेकर दोपहर 2:30 तक लगते हैं, लेकिन दुर्गा अष्टमी के त्योहार को देखते हुए शिक्षा विभाग ने दो घंटे की छूट दी है. इसी को देखते हुए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि 16 अप्रैल को स्कूलों सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक का लगेगा.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news