Haryana Panchayat Election: कर्मचारियों को दी गई EVM चलाने की ट्रेनिंग, तीसरे चरण के लिए 22 और 25 को होंगे मतदान
Advertisement

Haryana Panchayat Election: कर्मचारियों को दी गई EVM चलाने की ट्रेनिंग, तीसरे चरण के लिए 22 और 25 को होंगे मतदान

हरियाणा में पंचायत चुनावों के तीसरे और अंतिम चरण में शेष चार जिलों में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. हिसार, फतेहाबाद, पलवल और फरीदाबाद में जिला परिषद और ब्लाक समिति के सदस्यों के लिए 22 नवंबर को मतदान होने हैं. वहीं पंच-सरपंचों के लिए वोट 25 नवंबर को वोटिंग की जाएगी.

Haryana Panchayat Election: कर्मचारियों को दी गई EVM चलाने की ट्रेनिंग, तीसरे चरण के लिए 22 और 25 को होंगे मतदान

नई दिल्ली: हरियाणा में पंचायत चुनावों के तीसरे और अंतिम चरण में शेष चार जिलों में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. हिसार, फतेहाबाद, पलवल और फरीदाबाद में जिला परिषद और ब्लाक समिति के सदस्यों के लिए 22 नवंबर को मतदान होने हैं. वहीं पंच-सरपंचों के लिए वोट 25 नवंबर को वोटिंग की जाएगी. साथ ही कहीं पर जिला परिषद और ब्लाक समितियों के लिए दोबारा मतदान की नौबत आई तो 25 नवंबर को दोबारा मतदान कराया जाएगा. वहीं पंच-सरपंचों के दोबारा मतदान के लिए 27 नवंबर का दिन निर्धारित किया गया है.

पंचायती राज संस्थाओं में  22 और 25 नवंबर को चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर आज आरओ, सहायक आरओ सहित सभी कर्मचारियों की ड्यूटी तय कर दी गई हैं. सभी कर्मचारियों को आज नई सब्जी मंडी में कार्यक्रम का आयोजन कर ट्रेनिंग दी गई. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बूथ में किस तरह से वोटिंग करवानी है, कैसे वोटर कार्ड आदि कागजात चेक करने हैं, विस्तार से बताया गया. एसडीएम कुलभूषण बंसल ने बताया कि आज पायलेट रिहर्सल करवाई गई है. 

ये भी पढ़ें: उपचुनाव में कांग्रेस के इस नेता ने नहीं किया था प्रचार, अब शपथ के बाद भव्य पहुंचे आशीर्वाद लेने

वहीं उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव आयोग के निर्देश हैं कि अगर दो प्रत्याशियों के वोट बराबर रहते हैं तो इस बार टोस नहीं करवाया जाएगा. बल्कि पर्ची सिस्टम से निर्णय निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले चुनाव में नतीजा बराबरी पर रहने पर टॉस करवाया जाता था, लेकिन अब पर्ची निकलवाई जाएगी और जिसकी पर्ची निकलेगी, वही विजेता घोषित किया जाएगा. 

बता दें कि पहले चरण में को भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में जिला परिषद व ब्लाक समिति सदस्यों के लिए मतदान हुए थे. वहीं दूसरे चरण के पंचायत चुनाव वाले जिलों अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत में जिला परिषद सदस्यों और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 9 नवंबर और सरपंच व पंच पद के लिए 12 नवंबर को मतदान हुए थे. 

Trending news