Haryana News: हिसार में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया सपना तोड़ने का आरोप
Advertisement

Haryana News: हिसार में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया सपना तोड़ने का आरोप

Haryana News: आज हिसार जिला कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के चलते युवाओं का नौकरी पाने का सपना टूट रहा है

Haryana News: हिसार में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया सपना तोड़ने का आरोप

Hisar Congress Protest: हरियाणा यूथ कांग्रेस सीईटी को लेकर लोकसभा स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में कार्यकर्ता और युवाओं द्वारा जिला सचिवालयों का घेराव और प्रदर्शन किया जा रहा है. लोकसभा हल्ला बोल कार्यक्रम का आगाज सोनीपत से 10 जुलाई को हो चुका है. 

सरकार की हठधर्मिता के चलते टूट रहा सपना
आज हिसार जिला कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के चलते युवाओं का नौकरी पाने का सपना टूट रहा है, क्योंकि नौजवानों के रास्ते में सीईटी परीक्षा रोड़ा बनी हुई है. सरकार के चार गुणा बुलाने का फार्मूले का युवा विरोध कर रहे हैं. हरियाणा यूथ कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में सीएम आवास करनाल का घेराव भी इस मुद्दे पर कर चुकी है. इसके बावजूद भी सरकार ने चार गुणा अभ्यार्थियों को बुलाने के फार्मूले में कोई संशोधन नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Ordinance: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ AAP को मिला कांग्रेस का साथ, राघव चड्ढा ने बताया अच्छा संकेत

 

दीपेंद्र हुड्डा को कराया अवगत
दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने लोकसभा स्तर पर हल्ला बोलने की रणनीति तैयार की है. 10 जुलाई को सोनीपत से इसका आगाज हो चुका है और अब 19 जुलाई को हिसार में जिला सचिवालय पर प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में करनाल में सीएम आवास का घेराव करने के बाद दिल्ली में सीईटी संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और उनसे मुलाकात की थी. प्रतिनिधिमंडल ने सीईटी को लेकर आ रही तमाम समस्याओं बारे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को अवगत कराया. उन्होंने आश्वासन दिया कि यूथ कांग्रेस सड़क से लेकर कानूनी तौर पर युवाओं की लड़ाई में पूरा सहयोग देगी.

सपना रह गया सपना
यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि लगभग तीन साल पहले सरकार ने सीईटी के माध्यम से नौजवानों को रोजगार दिलाने का सपना दिखाया था, जोकि आज तक सपना ही बना हुआ है. सरकार ने प्रत्येक वर्ष सीईटी के माध्यम से भर्ती करने का दावा किया था, लेकिन हालात ये हैं कि तीन साल का समय बीतने के बावजूद भी सरकार एक भी भर्ती नहीं कर पाई है. सीईटी को लेकर एक तरफ जहां हरियाणा का नौजवान असमंजस की स्थिति में है, वहीं सरकार की अक्षमता से युवाओं में रोष है. सरकार की अक्षमता सबसे पहले तो पॉलिसी बनाने में जाहिर होती है, जिसमें परीक्षा पास करने के बावजूद भी युवाओं को भर्ती परीक्षा में बैठने से वंचित किया गया. यूथ कांग्रेस की मांग है कि सीईटी पास सभी अभ्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाए. 

परेशानी झेल रहे युवा 
यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की विफलता का नमूना हाल ही में जारी की 7 ग्रुप और 14 श्रेणियों के शारीरिक माप परीक्षण लिस्ट में देखा जा सकता है. इसके साथ ही आर्थिक सामाजिक आधार, ईडब्ल्यूएस, ईएसएम सहित अन्य श्रेणियों के परिणाम में गड़बड़ी मिली है, जो युवाओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. दिव्यांशु ने आरोप लगाया कि रोजगार देना तो दूर सरकार गृह जिले में परीक्षा करवाने के वादे को भी पूरा नहीं कर पाई. 

Trending news