Haryana News: स्कूल की बदहाली पर हंगामा, प्राचार्य को बर्खास्त करने की उठी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2347345

Haryana News: स्कूल की बदहाली पर हंगामा, प्राचार्य को बर्खास्त करने की उठी मांग

Haryana News: चरखी दादरी में शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा किया. आधा दर्जन गांवों के प्रतिनिधियों ने स्कूल का गेट बंद कर दिया और प्राचार्य की बर्खास्तगी की मांग की.

Haryana News: स्कूल की बदहाली पर हंगामा, प्राचार्य को बर्खास्त करने की उठी मांग

Charkhi Dadri News: गांव मोड़ी के शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में ग्रामीणों ने सरपंच की अगुवाई में आसपास के आधा दर्जन गांवों के प्रतिनिधियों ने गेट बंद कर काफी हंगामा किया. ग्रामीणों ने स्कूल की अव्यवस्थाओं के अलावा प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया, बावजूद इसके ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे रहे.

स्कूल प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग
ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य को बर्खास्त करने के बाद गेट खोलने की मांग की. बाद में, खंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर प्राचार्य से माफी मंगवाई और मंजू बाला को प्राचार्य का कार्यभार सौंपते हुए प्राचार्य को दूसरी जगह भेजकर विभागीय जांच करने का आश्वासन दिया, जिस पर ग्रामीण सहमत हुए. हालांकि, ग्रामीणों ने स्पष्ट किया कि प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री व सीएम से मिलकर मामले के बारे में अवगत करवाएंगे.

बर्खास्त करने का प्रस्ताव पास किया
बता दें कि गांव मोड़ी के ग्रामीण सरपंच अनिल कुमार की अगुवाई में गांव घसोला, संतोखपुरा, मोड़ी, गोठड़ा सहित आधा दर्जन गांवों के सरपंचों के साथ सरकारी स्कूल में पहुंचे और स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर काफी हंगामा किया. ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए और बर्खास्त करने की मांग उठाई. घटना की जानकारी मिलने के बाद झोझू कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. घसोला के सरपंच धर्मबीर सिंह की अगुवाई में प्राचार्य को बर्खास्त करने के अलावा विभागीय जांच की मांग उठाई गई. साथ ही शिक्षा मंत्री व सीएम से प्रतिनिधिमंडल मिलकर प्राचार्य को बर्खास्त करने के बारे में पंचायत ने प्रस्ताव पास किया.

ये भी पढ़ें: रिटायर्ड फौजी ने जमीनी विवाद के चलते अपने ही भाई के परिवार के 6 लोगों की कर दी हत्या

बच्चों का भविष्य हो रहा अंधकारमय
सरपंच अनिल कुमार ने बताया कि प्राचार्य का रवैया खराब होने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है. ग्रामीणों के रुख को देखते हुए खंड शिक्षा अधिकारी राजबाला फोगाट मौके पर पहुंचीं और प्राचार्य सुरेंद्र सिंह से ग्रामीणों के समक्ष माफी मंगवाई. साथ ही आश्वासन दिया कि वर्तमान प्राचार्य को दूसरी जगह भेजते हुए मंजू बाला को प्राचार्य का कार्यभार सौंपा गया है. प्राचार्य के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर विभागीय जांच की जाएगी.

प्रदर्शनकारियों ने लगाए ये आरोप
ग्रामीणों ने स्कूल प्रबंधन पर बदइंतजामी का आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल का छत, क्लासरूम और बाथरूम को लेकर लापरवाही बरता गया है. इस वजह से वो प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि स्कूल की छत से कक्षाओं में प्लास्टर गिर रहा है. इससे कभी भी कोई खतरनाक हादसा हो सकता है, इस वजह से छात्र खतरे में पढ़ाई करने को मजबूर हैं.

INPUT- Pushpendra Kumar

Trending news