Haryana News: खेतों में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, ग्रामीणों ने चाय से किया स्वागत
Advertisement

Haryana News: खेतों में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, ग्रामीणों ने चाय से किया स्वागत

Haryana News:  यमुनानगर के गांव लेदा खास में सेना के हेलीकॉप्टर की अचानक से लैंडिंग कराई गई, जैसे ही सेना का हेलीकॉप्टर नीचे खेतों पर उतरा तो तीन से चार गांव के सैकड़ों लोग हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंचे.

Haryana News: खेतों में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, ग्रामीणों ने चाय से किया स्वागत

Haryana News: यमुनानगर जिले के लेदा खास गांव में आज सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हेलीकॉप्टर को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में कई गांव के लोग पहुंचे. कुछ देर बाद सेना का दूसरा हेलीकॉप्टर पहुंचा और तकनीकी खराबी को ठीक किया, उसके बाद फिर से हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी.

एक घंटे बाद हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान
यमुनानगर के गांव लेदा खास में सेना के हेलीकॉप्टर की अचानक से लैंडिंग कराई गई, जैसे ही सेना का हेलीकॉप्टर नीचे खेतों पर उतरा तो तीन से चार गांव के सैकड़ों लोग हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंचे. पहले तो लोगों को कुछ भी समझ में नहीं आया, लेकिन कुछ देर बाद पता चला कि सेना के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी है,  जिसकी वजह से उसे वहां पर उतारा गया है. सेना के हेलीकॉप्टर में तीन जवान बैठे थे. ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. कुछ देर बाद पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए. हेलीकॉप्टर के पायलट ने तुरंत कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी. कुछ देर बाद सेना का एक और हेलीकॉप्टर लेदा खास गांव में पहुंच गया. करीब 1 घंटे के बाद हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी को ठीक करके दोनों हेलीकॉप्टरों ने उड़ान भरी.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में सफाई कर्मचारियों का 57 दिन से प्रदर्शन जारी, अभी तक नहीं निकला समाधान

चाय-पानी का किया इंतजाम
प्रत्यक्षदर्शी अमनदीप सिंह ने बताया कि हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग मेरे खेत में हुई है, लेकिन बड़ी बात यह है कि इससे चाहे मेरे खेत को जरूर नुकसान हुआ है, लेकिन पायलट की समझदारी से बड़ा हादसा भी टला है. क्योंकि जिस जगह हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई है उसके बिल्कुल करीब हाई टेंशन तार थी, जिससे बड़ा हादसा भी हो सकता था, लेकिन पायलट ने सुरक्षित लैंडिंग कराई. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आई थी. करीब 1 घंटे बाद हेलीकाप्टर ने फिर से उड़ान भरी. दूसरे ग्रामीण मनिंदर सिंह ने कहा कि हमने पहली बार सामने से सेना का हेलीकॉप्टर देखा है. उन्होंने बताया कि हमने हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों के लिए चाय-पानी का इंतजाम किया. उन्होंने बड़े ही स्वाभाविक तरीके से हमारे साथ बातचीत की. यह हमारे लिए एक नया तजुर्बा था. आपको बता दें कि करीब ढाई महीने के भीतर हेलीकॉप्टर की यह दूसरी इमरजेंसी लैंडिंग है. बड़ी बात यह है कि दोनों ही लैंडिंग सेफ हुई हैं.

INPUT- Kulwant Singh

Trending news