बेरोजगारों की बारात का न्योता लेकर भिवानी पहुंचे नवीन जयहिंद, हरियाणा सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

बेरोजगारों की बारात का न्योता लेकर भिवानी पहुंचे नवीन जयहिंद, हरियाणा सरकार पर साधा निशाना

Haryana News: आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद बेरोजगारों की बारात (Barat of Unemployed Youth) का न्योता लेकर भिवानी पहुंचे, इस दौरान प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

बेरोजगारों की बारात का न्योता लेकर भिवानी पहुंचे नवीन जयहिंद, हरियाणा सरकार पर साधा निशाना

नवीन शर्मा/भिवानी: आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद (Naveen Jaihind) 14 जनवरी मकर संक्रांति (Makar Sakranti 2023) के दिन रोहतक में बेरोजगारों की बारात (Barat of Unemployed Youth) निकालेंगे. यह बारात रोहतक में मानसरोवर पार्क से भाजपा के राज्य कार्यालय पर जाएगी, जिसका न्योता देने आज नवीन जयहिंद भिवानी पहुंचे.

fallback

 

इस मौके पर नवीन जयहिंद ने कहा कि प्रदेश में 20 लाख बेरोजगार है तथा 5 लाख वैकेंसी खाली हैं. फिर भी पिछले 3 वर्षो में राज्य सरकार ने 10 हजार पदों को भी नहीं भरा. रोजगार की मांग को उठाने के लिए रोहतक में 14 जनवरी को भाजपा के राज्य मुख्यालय पर बेरोजगारों की बारात निकाली जाएगी. इसमें राज्य सरकार से बेरोजगारी सहित, HTET आजीवन करने, खेल कोटा ईबीपीजी को बहाल करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पुरानी पेंशन बहाल करने, 5 लाख बुजुर्गो की पेंशन बहाल करने, फैमिली व प्रॉपर्टी आईडी, नशाखोरी व क्राइम की समस्याओं का समाधान की मांग की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 14 जनवरी को जनता की समस्या के साथ होगी बेरोजगार की 'शादी', नवीन जयहिंद ने दिया न्योता

नवीन जयहिंद ने एसवाईएल नहर को लेकर कहा कि केंद्र व राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को एसवाईएल के मामले में नहीं मानकर सुप्रीम कोर्ट को ताला लगाने जैसा कार्य कर रही हैं. 19 तारीख को एसवाईएल नहर बनाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाना है, जबकि पहले ही माननीय सुप्रीम कोर्ट एसवाईएल का फैसला हरियाणा के हक में कर चुका है. परन्तु राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव में फैसले को लागू नहीं किया जा रहा है. इसका सबसे अधिक प्रभाव भिवानी-महेंद्रगढ़ सहित दक्षिण हरियाणा पर पड़ेगा. 

नवीन जयहिंद ने हरियाणा के खेल मंत्री को गिरफ्तार नहीं किए जाने को लेकर प्रश्र चिह्न खड़ा किया और कहा कि पीजीआई में हुए मामले में उन पर जो धाराएं लगाई गई थी, उनमें दो वर्ष की सजा थी. जबकि जो धाराएं खेल मंत्री पर लगी हुई उस पर सात साल की सजा है. खेल मंत्री को फिर भी गिरफ्तार नहीं किया गया, जबकि मुझे इससे छोटी धाराओं पर भी गिरफ्तार कर लिया गया. राज्य सरकार खेल मंत्री का बचाव कर बहन-बेटियों के साथ अन्याय कर रही है.नवीन जयहिंद ने मांग की है कि इस मामले में हाईकोर्ट के जज से जांच और नार्को टेस्ट कराया जाना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके. 

8 वर्ष पहले वर्तमान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा था कि भाजपा की सरकार आने पर कुंवारों की शादी करवाएंगे व बेरोजगारों को नौकरी देंगे. लेकिन अभी तक न तो युवाओं को रोजगार मिला और न ही शादी हुई. इसीलिए उन्हे बेरोजगारों की बारात निकालनी पड़ी.

 

Trending news