Haryana Crime: चोरी के पैसों को जमीन में दफनाकर रची लूट की साजिश, ऐसे खुला राज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1821284

Haryana Crime: चोरी के पैसों को जमीन में दफनाकर रची लूट की साजिश, ऐसे खुला राज

Haryana Crime: हरियाणा में फैक्ट्री के मजदूर ने ही खुद को बंधक बताते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. शातिर चोर ने चोरी किए हुए कैश को कट्‌टे में डालकर फैक्ट्री के साथ लगते जंगल की जमीन में दबा दिया था. पुलिस ने ऐसे सुलझाया पूरा मामला.  

Haryana Crime: चोरी के पैसों को जमीन में दफनाकर रची लूट की साजिश, ऐसे खुला राज

Haryana Crime: हरियाणा के अंबाला जिले में इंडस्ट्री एरिया साहा (फैक्ट्री) में हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि फैक्ट्री के मजदूर ने ही खुद को बंधक बताते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. शातिर चोर ने चोरी किए हुए कैश को कट्‌टे में डालकर फैक्ट्री के साथ लगते जंगल की जमीन में दबा दिया था. पुलिस ने चोर को मौके पर ले जाकर गड्‌ढ़े से कट्टे में बंधा 1 लाख 37 हजार 730 रुपये बरामद किया. खास बात ये रही कि अगले दिन ही पुलिस की सतर्कता के कारण आरोपी चोरी किए हुए कैश को कहीं खर्च नहीं कर सका.

दरअसल, 9 अगस्त को तड़के पौने 3 बजे परफैक्ट ब्रेड कंपनी के प्लाट (इंडस्ट्री एरिया साहा) में कैशियर रूम से 1.81 लाख रुपये चोरी हो गए थे. गार्ड महेंद्र सिंह ने इसकी सूचना कर्मचारी सुरेंद्र सिंह को दी थी. साहा थाना पुलिस ने सुरेंद्र सिंह की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था. शिकायत में बताया गया था कि कैशियर रूम की खिड़की का शीशा व लोहे की अलमारी का ताला टूटा हुआ था, जिसमें रखा 1 लाख 81 हजार 476 रुपये कैश चोरी था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिल्ली में डबल मर्डर! एक शख्स ने दो लोगों की चाकू से गोदकर की हत्या

आरोपी मजदूर ने खुद को बंधक बना लिया

पुलिस के मुताबिक, बिहार के जिला बक्सर चक्की लक्ष्मण डेरा चक्की निवासी पप्पू कुमार इसी फैक्ट्री में लेबर का काम करता था. पप्पू ने अलमारी में रखा 1 लाख 37 हजार 730 रुपये कैश चोरी करके खुद को रस्सी से बांध लिया था. शोर मचाने पर कैशियर रूम में पहुंचे गार्ड ने पप्पू के हाथों पर बंधी रस्सी को खोला था.      

पुलिस को बोला, 4-5 व्यक्ति कैश लूट ले गए

सूचना मिलने के बाद 10 अगस्त की सुबह साहा थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी. यहां शातिर चोर पप्पू ने पुलिस को बताया था कि रात को 4-5 व्यक्ति आए और उसे बंधक बना अलमारी में रखा कैश लूट ले गए.  मामले की जांच करने पहुंचे ASI संजय को पप्पू की बातों पर शक हुआ.  

ये भी पढ़ेंः Delhi News: कैमरों पर स्प्रे पेंट लगाकर ATM को बनाते थे निशाना, पुलिस ने रोका तो तान दी पिस्तौल

जानें, कैसे हुआ चोरी का खुलासा

साहा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गुलशन ने बताया कि पुलिस ने फैक्ट्री के आसपास लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें कोई आता-जाता दिखाई नहीं दिया. गार्ड से भी पूछताछ में खुलासा हुआ कि फैक्ट्री के अंदर कोई नहीं घुसा. पुलिस ने शक के आधार पर पप्पू से सख्ती से पूछताछ की, जिसमें पप्पू ने चोरी की वारदात को कबूल लिया. आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश करके सेंट्रल जेल भेज दिया है.

(इनपुटः अमन कपूर)

Trending news