हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, बोले-किसानों की आय के बजाय लागत बढ़ी, हर चीज पर टैक्स से दबे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1636578

हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, बोले-किसानों की आय के बजाय लागत बढ़ी, हर चीज पर टैक्स से दबे

Yamunanagar News: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के दौरान वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग इससे परेशान होकर तौबा-तौबा कर रहा है.

हुड्डा ने हरियाणा सरकार को घेरा, बोले-किसानों की आय के बजाय लागत बढ़ी, हर चीज पर टैक्स से दबे

Yamunanagar News: यमुनानगर में आज कांग्रेस ने 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हुए. इस कार्यक्रम में राहुल गांधी की सदस्यता जानें और राज्य के विकास कार्यों सहित कई मुद्दों को लेकर हुड्डा ने मनोहर सरकार पर जमकर निशाना साधा.   

पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच के माध्यम से कहा कि वह काफी समय बाद यमुनानगर की जनता से अपने दिल की बात कहने और लोगों के दिल की बात सुनने आए हैं. उन्होंने भीड़ को देखकर कहा कि आपके दिल में क्या है मैं भी समझता हूं. जब जनता करवट लेती है तो ताकतोंताज बदल देती है. 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज मैं सिर्फ तीन मुद्दों को लेकर बात करूंगा. पहला- आज देश में क्या हो रहा है? जिस तरह से राहुल गांधी को निष्कासित करने का काम किया और वह भी एक जज ने. उस फैसले से हम सहमत नहीं हैं,लेकिन वह एक कानूनी लड़ाई है जिसको कानून के दायरे में रहकर लड़ेंगे और जीतेंगे.

दूसरा मुद्दा उन्होंने राजनीतिक बताया और कहा कि मैं एक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हूं. स्वयं मेरे पिताजी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और देश को आजाद करवाया. फिर देश में संविधान बना, जिसने बोलने की ताकत दी और आज संविधान खतरे में है. हमं उस संविधान को बचाना है. हमने जो सत्याग्रह शुरू किया है वह संविधान को बचाने के लिए किया है, संविधान से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे. जिस तरह से राहुल गांधी की आवाज दबाने का काम किया है, जब तक कांग्रेस है हम आवाज दबने नहीं देंगे.

तीसरे मुद्दे पर बात करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पहले भाजपा सरकार थी, लेकिन अब दोमुंही सरकार बनी है. जेजेपी और भाजपा की सरकार क्या कर रही है? आज हरियाणा में आज किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, दलित, ग्रामीण, शहरी हर वर्ग तौबा-तौबा कर रहा है. बीजेपी ने एक नारा दिया था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस के दिन आ जाएं तो ज्यादा बेहतर होगा. आज किसान को ना तो एमएसपी मिल रहा है और ना ही फसल का कोई रेट.

लाडवा में 50 पैसे आलू तक बिक गया. गन्ने की बात की जाए तो गन्ने का मौजूदा सरकार ने कितना रेट बढ़ाया और कांग्रेस में कितना बढ़ाया गया यह तो सबको पता है. मौजूदा सरकार ने कहा था कि किसान की आय दोगुनी की जाएगी, लेकिन आय दुगनी तो नहीं हुई, लागत कई गुना ज्यादा हो गई. हमारे समय में खाद, दवाई, ट्रैक्टर पार्ट किसी भी चीज पर टैक्स नहीं था, आज सब पर टैक्स लग रहा है.

प्रदेश की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है, आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार के मामले में नंबर वन बन गया है. वहीं हरियाणा बजट पर बात करते हुए कहा कि बजट 1,83,000 करोड़ का है, लेकिन 4000 करोड़ हरियाणा पर कर्ज है. क्राइम के मामले में है प्रदेश नंबर 2 पर है. नीचे से ऊपर तक हर वर्ग दुखी हो चुका है, अग्रणी प्रदेशों में एक हरियाणा पिछड़ता जा रहा है. 

यमुनानगर के उद्योग व्यापार मंडल के लोग भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिले और उन्हें अपनी परेशानी बताई.हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने नया सिस्टम लागू किया है.परिवार प्रमाण पत्र नहीं होने से परिवार परेशान पत्र हैं. यह बुजर्गों की पेंशन काटने का एक हथियार है, पूरे हरियाणा के 5 लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन कट चुकी है. स्कूल में जाओ तो मास्टर नहीं, अस्पताल में जाओ तो डॉक्टर नहीं और किसी दफ्तर में जाओ तो कर्मचारी नहीं. मौजूदा सरकार 1,82,000 नौकरी खा गई. कौशल रोजगार निगम बनाया है, जिसको लेकर खुद सरकार ठेकेदार बन चुकी है.

Input- Kulwant Singh

 

Trending news