Haryana News: हरियाणा CM ने की यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स से मुलाकात; साथ ही ली डोली चाय वाले की चाय की चुस्की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2218202

Haryana News: हरियाणा CM ने की यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स से मुलाकात; साथ ही ली डोली चाय वाले की चाय की चुस्की

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स से की मुलाकात. साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि ह देश के युवाओं को एक नई दिशा दें. उससे युवाओं के जीवन की शैली बदली है.

Haryana News: हरियाणा CM ने की यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स से मुलाकात; साथ ही ली डोली चाय वाले की चाय की चुस्की

Gurugram News: गुरुग्राम में आज यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बैठक की. इस बैठक में देशभर से अलग-अलग राज्यों से यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने बैठक में हिस्सा लिया. आज भारत देश में बड़ी संख्या में युवा सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं. युवाओं तक सही संदेश और सही दिशा उनके जीवन में दी जा सके इसी को लेकर आज गुरुग्राम के सोना रोड पर एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों से आए लगभग 50 यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने इसमें हिस्सा लिया.

इस बैठक में हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और उन्होंने यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स सवाल किए. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इन सभी युवाओं से बातचीत करते हुए उनसे अपील की कि वह देश के युवाओं को एक नई दिशा दें और जिस तरह से आज सोशल मीडिया के मार्फत वह एक अलग-अलग तरीके से अपना मैसेज दे रहे हैं उसे युवाओं के जीवन की शैली भी बदली है

50 से ज्यादा यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स की देशभर में जो सोशल मीडिया के मार्फत कुल पहुंच है वो लगभग 200 मिलियन लोगों तक पहुंच है. इस बैठक में पहुंचे यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स का कहना है कि आज डिजिटल पर सरकार की तरफ से जो काम किया गया है उसे युवाओं को बहुत ही इस क्षेत्र में काम करने का बड़े स्तर पर मौका मिला है. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में भारत में भी एक बड़े बाजार के तौर पर इसे देखा जाएगा और यही कारण है कि आज जिस तरह से तेजी से यह क्षेत्र बढ़ रहा है. उसे आने वाले दिनों में यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स के लिए एक अच्छा मौका रहेगा.

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज के अलावा लगातार जिस तरह से जो फेक वीडियो है उसे पर किस तरह से कंट्रोल किया जाए इसको लेकर भी मुख्यमंत्री से सवाल किया गया जिस पर जवाब देते हुए नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज सरकार बेहतर कार्य कर रही है और इस क्षेत्र में इस तरह की जो त्रुटियां हैं और कुछ लोग इसका फायदा उठा रहे हैं. उसे पर नकेल कसने के लिए बड़े स्तर पर केंद्र सरकार की तरफ से भी कदम उठाया गया है. इस बैठक में देश के अलग-अलग राज्यों से पहुंचे कई बड़े यूट्यूबर्स और इन्फ्लुएंसर्स थे.

इस बैठक का आयोजन हार्दिक दीवान की तरफ से किया गया था, जिसका मुख्य उद्देश्य यह था कि आज राजनीति में 25 साल का युवा ही इलेक्शन लड़ने का योग्य है. 25 साल का व्यक्ति चुनाव लड़ने के योग्यता और उम्र की सीमा केवल भारत और कोरिया में है, जिस तरह से आज युवा बड़ी संख्या में राजनीति में इच्छा रखता है तो यह उम्र की सीमा को भी काम किया जाना चाहिए. वही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि जिस तरह से आज सोशल मीडिया के मार्फत युवा इन लोगों से जुड़े हैं और यह एक संदेश सही रूप और सही दिशा में दे रहे हैं उससे युवाओं को बेहतर जानकारी मिल रही है. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री असीम गोयल और राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार भी मौजूद रहें और मुख्यमंत्री के साथ सभी ने डोली चाय वाले की चाय की चुस्की भी ली.

(इनपुटः देवेंद्र भारद्वाज)

Trending news