रसगुल्ला फैक्ट्री और मिठाई की दुकानों पर पड़े छापे, 1 क्विंटल खराब मावा किया नष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1384828

रसगुल्ला फैक्ट्री और मिठाई की दुकानों पर पड़े छापे, 1 क्विंटल खराब मावा किया नष्ट

स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ. सचिन ने बताया कि त्योहारों में मिलावट की आशंका बढ़ जाती है और इसी के चलते लगातार विभाग इस तरह की कार्रवाई करता रहता है. टीम ने मिठाई की एक दुकान पर जाकर मिठाइयों के सैंपल लिए. 

फतेहाबाद में अधिकारियों की मौजूदगी में फेंका गया खराब मावा

फरीदाबाद/फतेहाबाद : त्योहारी सीजन पर मिठाइयों में मिलावट (Adulteration) की आशंका को देखते हुए सीएम फ्लाइंग (CM flying) और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. आज दोनों विभागों ने संयुक्त रूप से फरीदाबाद (Faridabad) के एक घर और दुकान पर छापेमारी (Raid) की और वहां से सैंपल लिए.

fallback

स्वास्थ विभाग के अधिकारी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि एक घर में बड़ी मात्रा में ढोकला बनाया जा रहा है, जिसे बाजार में सप्लाई किया जाता है. टीम ने मिठाई की एक दुकान पर जाकर वहां का भी निरीक्षण किया और मिठाइयों के सैंपल लिए. स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ. सचिन ने बताया कि त्योहारों में मिलावट की आशंका बढ़ जाती है और इसी के चलते लगातार विभाग इस तरह की कार्रवाई करता रहता है.

इधर सीएम फ्लाइंग की टीम ने मिलावट की शिकायत पर भट्टू कला क्षेत्र में फतेहाबाद रोड स्थित एक रसगुल्ला फैक्ट्री में छापा मारा. यह कार्रवाई गुप्तचर विभाग व सीएम फ्लाइंग हिसार की टीम ने एसआई बजरंग, एएसआई साधु राम, एएसआई राम करण के नेतृत्व में डॉ. सुरेंद्र पुनिया खाद्य सुरक्षा अधिकारी फतेहाबाद को साथ लेकर की. डॉ. सुरेंद्र पुनिया ने फैक्ट्री मालिक अनिल कड़वासरा व राकेश गोदारा की मौजूदगी में रेड की.

fallback

इस दौरान फैक्ट्री में 1110 किलोग्राम वनस्पति घी, 432 किलो मावा फीका, 150 कट्टे चीनी, टब में खुले रखे 700 किलो रसगुल्ले, 125 टीन में 1375 किलो रसगुल्ला, 40 Kg मावा खुला,100 किलो गुलाब जामुन, 100 किलो पनीर, 200 किलो घी तैयार किया हुआ, 60 किलो क्रीम, 8 किलो टिक्की नकली मखन का रूप में ,40 किलो बर्फी , 5 लिटर क्रीम, 5 लिटर फ्लेक्सी क्रीम मिली. अधिकारियों ने सभी खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए. इस दौरान टीम ने एक क्विंटल खराब  मावा (जिसमें फफूंदी लगी थी) को नष्ट करवा दिया. 

 

Trending news