हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी, शहर-शहर कचरे का पहाड़
Advertisement

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी, शहर-शहर कचरे का पहाड़

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल लगातार 7वें दिन भी जारी हैं. वहीं शहरों में कचरे का अंबार लगा हुआ है. वहीं कर्मचारियों ने मांग पूरी न होने पर आंदोलन आगे बढ़ाने की दी चेतावनी.

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी, शहर-शहर कचरे का पहाड़

Chandigarh News: हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज 7तवें दिन भी जारी है. कर्मचारियों को उम्मीद थी कि दिवाली के अवसर पर सरकार उनकी बात मान लेगी, परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ. शहर में कचरा लगातार बढ़ रहा है. कचरे की बदबू इलाके में फैल रही है. कर्मचारियों का कहना है कि अब उनको सर्व कर्मचारी संघ के दूसरे संगठनों का भी समर्थन मिल गया है. हम अपना आंदोलन और तेज करेंगे. यह आंदोलन दूसरे विभागों में भी जाएगा. कर्मचारियों ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मुख्य मांगों को मान नहीं लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा और आने वाले समय में और तेज होगा.

ये भी पढ़ें: Whatsapp Server Down: क्या हैक हो गया Whatsapp, यूजर्स नहीं भेज पा रहे मैसेज

बता दें कि हरियाणा में सफाई कर्मचारियों ने 26 अक्टूबर तक हड़ताल बढ़ा दी है. वहीं इन दिनों में शहरों में हजारों टन कचरा जमा हो गया है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि कल तक यह कचरा 15 हजार टन तक जमा हो जाएगा. 

वहीं सरकार ने कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन को लेकर राज्य में एस्मा लगा दिया है, लेकिन यह भी अब बेअसर दिखाई दे रहा है. सरकार ने दिवाली के मौके पर खुद ही शहरों की सफाई का जिम्मा उठाया था. सरकार ने पुलिस सुरक्षा के साथ शहरों में सफाई करने का फैसला लिया था. शहरों की सफाई के लिए सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तय रेट पर रखे सफाई कर्मचारियों की मदद ली है. वहीं सरकार ने हालातों को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर होमगार्ड और रोडवेज चालकों की तैनाती की है. 

सरकार ने शहरों से कचरा हटाने के लिए सरकार मशीनों की मदद ले रहे हैं. इसको लेकर सरकारी कर्मचारी शहरों में मशीनों के को कचरा साफ नहीं करने दे रहे हैं. इसको लेकर कई बार पुलिस और कर्मचारियों के बीच झड़प भी हो चुकी है. यह आंदोलन हरियाणा के कई जिलों में चल रहा है.

Trending news