Haryana News: हरियाणा में सिर्फ घोषणाएं हो रही हैं, जन औषधि केंद्रों में फ्री तो दूर, दवाइयां ही नहीं मिल रहीं: अनुराग ढांडा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2007273

Haryana News: हरियाणा में सिर्फ घोषणाएं हो रही हैं, जन औषधि केंद्रों में फ्री तो दूर, दवाइयां ही नहीं मिल रहीं: अनुराग ढांडा

Haryana Free Medicine: हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे, जिससे लोगों को सस्ती दवा उपलब्ध हो सके, लेकिन 8 साल बितने के बाद भी सरकार ने 93 जन-औषधि केन्द्र खोले और उनमें से 58 जन औषधि केंद्र बंद हो चुके हैं. वहीं बचे हुए जन-औषधि केंद्र भी ठप पड़े हैं, फ्री दवाइयां तो दूर, दवाइयां ही नहीं मिल रही.

Haryana News: हरियाणा में सिर्फ घोषणाएं हो रही हैं, जन औषधि केंद्रों में फ्री तो दूर, दवाइयां ही नहीं मिल रहीं: अनुराग ढांडा

Chandigarh News: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने मंगलवार को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मनोहर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार बड़ी-बड़ी घोषणाएं करने में सबसे आगे हैं, लेकिन उन योजनाओं को लागू करने में बिल्कुल फिसड्डी है. हरियाणा सरकार ने कहा था कि हर सरकारी अस्पताल में जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे, जिससे हरियाणा के लोगों को सस्ती दवा उपलब्ध हो सके, लेकिन 8 साल बीतने के बाद भी हरियाणा सरकार ने 93 जन-औषधि केंद्र खोले और उनमें से 58 जन औषधि केंद्र बंद हो चुके हैं. वहीं बचे हुए जन-औषधि केंद्र भी ठप पड़े हैं, फ्री दवाइयां तो दूर, दवाइयां ही नहीं मिल रही. 

अनुराग ढांडा ने कहा कि दूसरी तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 533 मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं, जिनमें सभी तरह के टेस्ट और दवाइयां मुफ्त मिलती हैं. अब तक 2 करोड़ से ज्यादा मरीज इसका फायदा उठा चुके है. वहीं पंजाब में 16 हजार गांव में इसी तरीके से गांव क्लीनिक और मोहल्ला क्लीनिक खोलने की शुरुआत हो चुकी है. पंजाब में अब तक 700 से ज्यादा मोहल्ला क्लिनिक खुल भी चुके हैं. वहां भी दवाइयां और टेस्ट मुफ्त में किए जाते हैं. 

ये भी पढ़ें: खेतों में बिजली की हाई टेंशन तारों को लेकर किसान और प्रशासन आमने-सामने

उन्होंने कहा कि इसके ठीक उलटा हरियाणा में होता है, जहां सिर्फ घोषणाएं की जा रही हैं. हरियाणा सरकार ने कहा कि सभी सरकार अस्पतालों में जन-औषधि केंद्र खोलेंगे, लेकिन  सब जगह खोल नहीं पाए. प्राइवेट अस्पतालों में भी सेंटर भी दिए जाएंगे, ताकि लोगों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध हो सके, लेकिन सस्ती दवाइयां तो छोड़िए दवाइयां ही लोगों को उपलब्ध नहीं होती हैं. एक तरफ आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब सरकार में मुफ्त दवाएं और टेस्ट, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में भाजपा सरकार की सस्ती दवाएं मिलने की योजना पूरी तरह से फेल, साथ ही जन-औषधि केंद्र बंद होते जा रहे हैं. साथ ही कहा कि पूरी तरह से योजना जमीन पर लागू नहीं हो पाई और मुफ्त दवाइयां मिलने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता.

अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा के लोगों के पास भी आम आदमी पार्टी के रूप में एक मजबूत विकल्प है, यदि दिल्ली और पंजाब की तरह हर इलाज और हर टेस्ट और सब तरह की दवाइयां मुफ्त चाहिए तो 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार को एक मौका दें.

Trending news