PM Kisan 15th Installment: 30 सितंबर के पहले कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1873794

PM Kisan 15th Installment: 30 सितंबर के पहले कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2 हजार रुपये

PM Kisan Samman Nidhi 15th Installment: अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो 30 सितंबर के पहले ई-केवाईसी (e-KYC) करा लें, ऐसा नहीं करने पर आपकी 15वीं किस्त के पैसे आपके खाते में नहीं आएंगे. 

PM Kisan 15th Installment: 30 सितंबर के पहले कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2 हजार रुपये

PM Kisan Samman Nidhi 15th Installment: केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर किसानों को सहायता देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) शुरू की गई है. इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देती है. 6 हजार रुपये की ये राशि 4-4 महीनों के अंतराल में 3 किस्तों में किसानों को दी जाती है. अब तक किसानों को PM किसान योजना की 14 किस्त दी जा चुकी हैं और अब किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. अगर आप भी इस योजना की 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो 30 सितंबर के पहले ये काम जरूर कर लें, वरना आपकी 15वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे. 

15वीं किस्त का लाभ लेने के लिए करें ये काम
अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो 30 सितंबर के पहले ई-केवाईसी (e-KYC) करा लें, ऐसा नहीं करने पर आपकी 15वीं किस्त के पैसे आपके खाते में नहीं आएंगे.

ये भी पढ़ें- Aadhaar Card Free Update: आधार कार्ड से जुड़े इस बड़े काम की तारीख में मिली छूट, अब 14 दिसंबर तक फ्री में कर सकेंगे 

ई-केवाईसी कैसे करें?
-पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर ई-केवाईसी ऑप्शन पर क्लिक करें.
-अपना आधार कार्ड नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें 
-सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें. 
-आधार से लिंक्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें.
- मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उसे दर्ज करें. 
-सबमिट पर क्लिक करें. 
-आपका केवाईसी हो गया.

27 जुलाई को आई थी 14वीं किस्त 
27 जुलाई को PM मोदी ने राजस्थान के सीकर से किसानों को बड़ी सौगात देते हुए 14वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर किए. PM मोदी ने लगभग 9 करोड़ किसानों के 16000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. इससे पहले 27 फरवरी को PM किसान योजना की 13वीं किस्त के पैसे भेजे गए थे. 

 

Trending news