Spring 2024: ग्रेटर नोएडा में दिल्ली मेला, जहां आ रहे 100 से ज्यादा देशों से खरीदार, जानें खासियत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2096068

Spring 2024: ग्रेटर नोएडा में दिल्ली मेला, जहां आ रहे 100 से ज्यादा देशों से खरीदार, जानें खासियत

Delhi Fair: 6 फरवरी से ग्रेचर नोएडा में पांच दिवसीय दिल्ली मेला स्प्रिंग 2024 में दुनिया 100 से ज्यादा देश के खरीदार भाग लेने आ रहे हैं. इस मेले की शुरुआत केंद्रीय कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश करेंगी.

Spring 2024: ग्रेटर नोएडा में दिल्ली मेला, जहां आ रहे 100 से ज्यादा देशों से खरीदार, जानें खासियत

Greater Noida News: एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ऑफ हैंडीक्राफ्ट्स (EPCH) 6 फरवरी से 57वें आईएचजीएफ (IHGF) दिल्ली मेला स्प्रिंग 2024 का आयोजन ग्रेटर नोएडा के एक्सपर्ट में कर रहा है. पांच दिवसीय इस मेले में दुनिया 100 से ज्यादा देश के खरीदार भाग लेने आ रहे हैं. इस मेले की शुरुआत केंद्रीय कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश करेंगी. यह जानकारी EPCH के अध्यक्ष दिलीप बैद और आईईएमएल राकेश कुमार ने इसकी जानकारी दी.

दिलीप बैद ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर एंड मार्ट (Expo Centre & Mart) में आयोजित हो रहे इस मेले में इस बार होम, फैशन, लाइफस्टाइल, फर्निशिंग और फर्नीचर समेत 14 प्रदर्शन खंडों में समर्पित किया गया है. इसमें उत्पादों की विभिन्न श्रृंखला में घरेलू सामान, घरेलू साज-सज्जा, फर्नीचर, गिफ्ट आइटम्स, लैंप और लाइटिंग, क्रिसमस और उत्सव से जुड़े साज-सज्जा के सामान, फैशन आभूषण और एसेसरीज, स्पा और वेलबीइंग प्रोडक्ट, कालीन एवं गलीचे, बाथरूम के एसेसरीज, हैंडमेड पेपर प्रोडक्ट, चमड़े के बैग, शैक्षणिक खेल-खेलौने आदि प्रदर्शित किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Karnal News: बेरोजगारी को लेकर 7 फरवरी को CM मनोहर लाल के आवास का घेराव करेगी AAP

आईईएमएल के अध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि इस साल 100 से भी अधिक देशों के खरीदारों ने इस मेले में शामिल होने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है. आईएचजीएफ मेला- स्प्रिंग 2024 में दुनिया भर के खरीदारों के सामने भारतीय हस्तशिल्प का प्रदर्शन किया जाएगा. भारतीय हस्तशिल्प की उत्पादन क्षमता को बढ़ना, प्रोडक्ट की क्वालिटी सुधारना, डिजाइनों में इनोवेशन लाना, नए-नए प्रोडक्ट पेश करना ईपीसीएच की कोशिश है. इस बार तो पूर्वोत्तर राज्यों के भी हस्तशिल्पी मेले में शामिल हो रहे हैं. कुल मिलाकर 3,000 से भी अधिक एक्जिबिटर्स अपना प्रोडक्ट पेश करेंगे. जिस्के लिए 16 से भी अधिक हॉल में बने स्टॉल बनाए गए हैं.

Input: Vijay Kumar

Trending news