Arvind Kejriwal: गोवा चुनाव प्रचार से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को पुलिस का समन, 27 अप्रैल को होना होगा पेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1651802

Arvind Kejriwal: गोवा चुनाव प्रचार से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को पुलिस का समन, 27 अप्रैल को होना होगा पेश

Goa Police Summon Arvind Kejriwal: गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान CM केजरीवाल पर सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर चुनावी पोस्टर लगाने के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने समन जारी किया है. 

Arvind Kejriwal: गोवा चुनाव प्रचार से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को पुलिस का समन, 27 अप्रैल को होना होगा पेश

Goa Police Summon Arvind Kejriwal: दिल्ली के CM और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गोवा पुलिस ने समन जारी किया है. ये समन साल 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर चिपकाने के मामले में जारी किया गया है. साथ ही केजरीवाल को 27 अप्रैल को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए भी कहा गया है. 

गोवा के परनेम पुलिस थाने से दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत CM केजरीवाल को ये नोटिस जारी किया गया है.धारा 41 (ए) के तहत पुलिस को अगर किसी भी व्यक्ति के खिलाफ शिकायत मिली है या संदेह है तो वह उसे पूछताछ के लिए बुला सकती है. 

ये भी पढ़ें- Noida Corona Update: नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गइडलाइन, कोरोना को रोकने के लिए इसका पालन जरूरी

CM केजरीवाल को जारी किए गए इस नोटिस में गोवा पुलिस ने कहा है कि 'संपत्ति के विरूपण के एक मामले की जांच के दौरान, यह पता चला है कि मौजूदा जांच के संबंध में आपसे तथ्यों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए आपसे पूछताछ करने के उचित आधार हैं'.

साल 2022 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव  के दौरान आम आदमी ने पहली बार गोवा में चुनाव लड़ा था और 2 सीटों पर जीत भी हासिल की थी. चुनाव में प्रचार के दौरान CM केजरीवाल पर सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर चुनावी पोस्टर लगाने के मामले में पूछताछ की जाएगी. CM केजरीवाल को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 

CM केजरीवाल पर जुर्माना
हाल ही में CM केजरीवाल ने PM मोदी की डिग्री मांगी ती, वो जानना चाहते थे कि PM कितना पढ़े-लिखे हैं. इस मामले की सुनवाई करते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने CM केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. वहीं जुर्माना लगाए जाने के बाद CM केजरीवाल ने कहा था कि क्या देश के नागरिक को यह जानने का अधिकार भी नहीं है कि उनके देश के PM कितना पढ़े-लिखे हैं. 

 

Trending news