Ghaziabad Sports News: राजनगर फ्लाईओवर के नीचे Sports Complex बनकर तैयार, शहर की खूबसूरती में लगे चार चांद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1729778

Ghaziabad Sports News: राजनगर फ्लाईओवर के नीचे Sports Complex बनकर तैयार, शहर की खूबसूरती में लगे चार चांद

Ghaziabad Sports Complex: बढ़ती आबादी को देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने एक नई पहल शुरू की है. निगम ने राजनगर फ्लाईओवर के नीचे एक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया है.

Ghaziabad Sports News: राजनगर फ्लाईओवर के नीचे Sports Complex बनकर तैयार, शहर की खूबसूरती में लगे चार चांद

Ghaziabad Sports News: मुंबई के सानपाडा फ्लाईओवर के नीचे बने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की तर्ज पर गाजियाबाद में भी राजनगर डिस्टिक सेंटर फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया गया है. बड़े शहरों में बढ़ती आबादी के चलते कहीं न कहीं जगह की कमी है. गाजियाबाद नगर निगम द्वारा एक नई पहल की शुरुआत की गई है, जिसके तहत शहर के बड़े फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट प्लाजा विकसित किए जा रहे हैं. शुरुआत में राज नगर फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट्स क्लब नगर निगम ने विकसित कर लिया है. नगर निगम का प्रयास है कि जहां एक तरफ स्पोर्ट प्लाजा विकसित होने से युवाओं को खेलने के लिए अतिरिक्त स्थान उपलब्ध होंगे तो वहीं दूसरी तरफ यह शहर की रौनक में भी चार चांद लगाएंगे.

ये भी पढ़ें: GGSIPU: दिल्ली के छात्रों को मिली ग्रीन कैंपस की सौगात, यमुना पार 'Education Hub' के रूप में होगा विकसित

 

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा राज नगर फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट्स प्लाजा बनाया है. इसके निर्माण कार्य में 59 लाख रुपये की धनराशि और लगभग डेढ़ महीने का समय लगा, जिसमें खिलाड़ियों की सुविधानुसार व्यवस्थाएं की गई हैं. स्पोर्ट्स प्लाजा में लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. जल्द प्लाजा का शुभारंभ हो सकता है, जिसके बाद खिलाड़ियों को एक अच्छा स्थान खेलने के लिए उपलब्ध होगा.

नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ के मुताबिक स्पोर्ट्स प्लाजा शहर मे आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. जिस स्थान पर गंदगी रहती थी, वही स्थान अब खिलाड़ियों और अन्य शहरवासियों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा. लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. जल्द ही इसके लिए विज्ञप्ति निकालकर जिम्मेदार एजेंसी को सौंप दिया जाएगा, जो कि बेहद कम शुल्क में लोगों के लिए खेलने की सुविधा मुहैया कराएगी. इसके साथ-साथ इसका रखरखाव भी करेगी.

स्पोर्ट्स प्लाजा में क्रिकेट, बैडमिंटन, बास्केटबॉल आदि खेलने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. स्पोर्ट प्लाजा को नेट से कवर किया गया है, जिससे कि खेलने के दौरान बॉल या फिर शटल कॉक सड़क पर न जा सके. क्रिकेट बैडमिंटन के साथ यहां पर वॉलीबॉल और टेनिस के लिए भी कोट बनाए गए हैं. नगर आयुक्त नितिन गौड़ के मुताबिक शहर के अन्य फ्लाईओवर के नीचे भी इस तरह की पहल को विस्तार देने के लिए विचार किया जा रहा है.

Trending news