गाजियाबाद से दिल्ली का सफर हुआ आसान, नए पुल से मिलेगा जाम से निजात
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1378172

गाजियाबाद से दिल्ली का सफर हुआ आसान, नए पुल से मिलेगा जाम से निजात

गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है. अब से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा. 2 अक्टूबर को प्रशासन ने हिंडन नदी बर बना नया पुल जनता के लिए खोल दिया है.

 

गाजियाबाद से दिल्ली का सफर हुआ आसान, नए पुल से मिलेगा जाम से निजात

Ghaziabad news: गाजियाबाद से पूर्वी दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा. दिल्ली की ओर जाने के लिए हिंडन नदी पर बना नया पुल चालू हो गया है. इससे पहले लोगों को सुबह जाम का सामना करना पड़ता था. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली AIIMS में नवंबर से नहीं देना होगा ये शुल्क, साथ ही ये सुविधाएं मिलेंगी मुफ्त

बता दें कि पहले दिल्ली की ओर जाने के लिए एक ही लेन का पुल था. वहीं वापसी के लिए 3 लेन के दो पुल हैं. ऐसे में दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों को सुबह को भयंकर जाम का सामना करना पड़ता था. 

हिंडन नदी पर बना पुल कल यानी 2 अक्टूबर को जनता के लिए खोल दिया है. ऐसे में दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. इससे पहले लोगों को रोज लगभग 10 से 15 मिनट तक जाम में फंसना पड़ता था. हिंडन नदी पर बने इस 3 लेन के पुल को बनाने में 22 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस पुल की लंबाई 176 मीटर और इसकी चौड़ाई लगभग 7.5 मीटर है. 

इस जीटी रोड पर रोजाना करीब 1 लाख वाहन गुजरते हैं. सड़क पर वाहनों के धिक दबाव को देखते हुए सरकार ने पुराने ऐतिहासिक जर्जर पुल को तोड़कर नए पुल का निर्माण कराया है. इस पुल के बनने से सबसे ज्यादा फायदा ऑफिस आने-जाने वाले चालकों को होगा. अब उन्हें जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. इससे पहले लोग चार साल पहले बने नए पुल और कनावनी की ओर जाने वाले पुल से वाहन गुजर रहे थे.

वहीं लोग जाम से बचने के लिए वसुंधरा जाने वाले पुल से जाते थे, इसके बाद आगे से यू टर्न लेकर वापस जीटी रोड पर दोबारा आते थे. इस वजह से हादसे की संभावना बनी रहती थी, लेकिन अब पुल बनने के बाद लोग वसुंधरा वाले रूट का इस्‍तेमाल नहीं करेंगे, इससे हादसे की आशंका भी कम हो जाएगी.

Trending news