Ghaziabad Councillors: मेरठ में बवाल के बाद गाजियाबाद में पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर की गई ये व्यवस्था
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1712740

Ghaziabad Councillors: मेरठ में बवाल के बाद गाजियाबाद में पार्षदों के शपथ ग्रहण को लेकर की गई ये व्यवस्था

Oath Ceremony in Ghaziabad: एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष मनमोहन झा गामा का कहना है कि मेरठ जैसी घटना न घटे, इसके लिए प्रशासन को सजग रहना चाहिए. दोनों पार्षदों ने उनसे पूछा था कि शपथ हिंदी में लें या फिर उर्दू में. हमने दोनों पार्षदों से कहा है कि उनकी स्वेच्छा है.

सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी

गाजियाबाद: दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में महापौर समेत 100 पार्षद शनिवार को शपथ ग्रहण करेंगे. मेरठ में वंदे मातरम पर हुए बवाल को देखते हुए  गाजियाबाद में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पुलिस ने आज दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया. ऑडिटोरियम के भीतर और बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर ऑडिटोरियम की तरफ आने वाले रास्तों पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था भी की गई है.

सिविल ड्रेस में भी पुलिस रहेगी मौजूद 
शपथ ग्रहण समारोह को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. नगर निगम द्वारा जारी किए गए पास से ही ऑडिटोरियम परिसर के भीतर एंट्री मिलेगी.

उर्दू में शपथ ले सकते हैं AIMIM पार्षद  
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के दो पार्षद उर्दू में शपथ ले सकते हैं. महानगर अध्यक्ष मनमोहन झा गामा का कहना है कि मेरठ जैसी घटना न घटे, इसके लिए प्रशासन को सजग रहना चाहिए. दोनों पार्षदों ने उनसे पूछा था कि शपथ हिंदी में लें या फिर उर्दू में. हमने दोनों पार्षदों से कहा है कि उनकी स्वेच्छा है. अगर उर्दू में शपथ लेना चाहते हैं तो इसमें हमें कोई ऐतराज नहीं है. हिंदी हमारी मां है तो उर्दू हमारी मौसी.    

मेरठ में इस बात पर बिगड़ी स्थिति 
दरअसल मेरठ के चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय में शपथ ग्रहण के दौरान वंदे मातरम गाना शुरू कर दिया, लेकिन AIMIM पार्षदों ने इसका विरोध किया और अपनी जगह पर भी खड़े नहीं हुए. इसके बाद बीजेपी और AIMIM पार्षद एक-दूसरे से भिड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला. हालांकि नाराज AIMIM पार्षदों ने शपथ लेने से ओंकार कर दिया और वहां से चले गए. 

मेरठ में भी पार्षद लेंगे शपथ  
चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय में  कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने पार्षदों को शपथ दिलाना शुरू कर दिया. महापौर की शपथ के बाद जब पार्षदों की बारी आई तो बीजेपी के पार्षदों ने राष्ट्रगीत गाना चाहा, जिसका AIMIM ने विरोध किया. इसके बाद कहासुनी शुरू हो गई और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया. इसके चलते AIMIM के पार्षदों का शपथ ग्रहण नहीं हो पाया. अब शनिवार को पार्षद शपथ लेंगे.

इनपुट: पीयूष गौड़ 

Trending news