G20 Summit को लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 140 ट्रेनें रद्द, बाकी ट्रेनों को दूसरे स्टेशन किया गया टर्मिनेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1858714

G20 Summit को लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 140 ट्रेनें रद्द, बाकी ट्रेनों को दूसरे स्टेशन किया गया टर्मिनेट

Delhi Trains Canceled List: G20 के दौरान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी, जिसके चलकते 140 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. वहीं बाकी की ट्रेनों को दूसरे रेलवे स्टेशन टर्मिनेट किया गया है. 

G20 Summit को लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 140 ट्रेनें रद्द, बाकी ट्रेनों को दूसरे स्टेशन किया गया टर्मिनेट

Delhi Train Cancelled: दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इसको लेकर दिल्ली को सजाया गया है और साथ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस, सरकार और सुरक्षा एंजेसियों ने इंतजाम किए हैं. दिल्ली में कई रास्तों को बंद किया गया है, रूट्स को डायर्वट किया गया है. अब इसी के साथ रेलवे ने भी सुरक्षा को देखते हुए और रास्तों के बंद होने के चलते 7 सितंबर की रात 12 बजे से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है साथ ही 40 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 

बता दें कि 7 सितंबर से 10 सितंबर के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनों को आनंद विहार या आउटर दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर टर्मिनेट किया जाएगा. साथ ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की 40 एक्सप्रेस मेल गाड़ियां हैं और 100 पैसेंजर लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया है. 

 रेलवे ने कहा है कि जो यात्री इस दौरान सफर कर रहे हैं उनकी ट्रेनों का टर्मिनल बदलने की जानकारी उनको मैसेज के जरिये दी जा रही है. नई दिल्ली में g20 समिट के दौरान यात्रियों को पहुंचने में मुश्किलों को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है, जबकि नई दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेनों का टर्मिनल बदलकर आनंद विहार या निजामुद्दीन या फिर दूसरे रेलवे स्टेशन आउटर दिल्ली के किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit: बायोलॉजिकल अटैक जैसे खतरनाक रेडिएशन से निपटने के लिए तैयार दिल्ली के 3 अस्पताल, इस देसी नुस्खे से होगा ट्रीटमेंट

G20 समिट के दौरान 3 दिन के लिए नई दिल्ली का पूरा इलाका बंद रहेगा, मार्केट बंद रहेगी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन भी बंद रहेगा. यही वजह है कि रेलवे ने भी नई दिल्ली से चलने वाली अधिकतर ट्रेनों को  रद्द कर दिया है या फिर उनको दूसरे रेलवे स्टेशन से चलाया जा रहा है.

 रेलवे का कहना है कि मालगाड़ियों की आवाजाही इस दौरान चालू रहेगी जब वीआईपी मूवमेंट नहीं हो रहा होगा. साथ ही 7 सितंबर से 10 सितंबर के बीच ट्रेन से दिल्ली से सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने सलाह दी है कि वह अपनी ट्रेन की जानकारी जरूर ले लें कि वह कहां से शुरू हो रही है.

Trending news