G-20 Summit: दिल्ली का सौंदर्यीकरण बना आकर्षण का केंद्र, लोगों के लिए बना सेल्फी स्पॉट
Advertisement

G-20 Summit: दिल्ली का सौंदर्यीकरण बना आकर्षण का केंद्र, लोगों के लिए बना सेल्फी स्पॉट

G-20 Summit: G20 समिट को लेकर दिल्ली में तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है और पूरे दिल्ली को चमकाया जा रहा है. लोगों के लिए अब ये आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इतना ही नहीं अब ये जगाहें लोगों के लिए सेल्फी स्पॉट बनता जा रहा है. लोगों का कहना है कि ये किसी फौरन कंट्री से कम नहीं है. 

G-20 Summit: दिल्ली का सौंदर्यीकरण बना आकर्षण का केंद्र, लोगों के लिए बना सेल्फी स्पॉट

G-20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली के अंदर सितंबर में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. अब दिल्ली में इसको लेकर सौंदर्यीकरण का काम युद्ध स्तर पर जारी है. बहुत जगह सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो चुका है. राज घाट जहां विदेश की राष्ट्र अध्यक्ष पहुंचेंगे. वहां पर भी जी-20 को लेकर पूरी तरह से सौंदर्यीकरण का काम पूरा कर लिया गया है. शाम के समय जब पूरा ट्रैक रोशनी से नहा जाता है ये लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है. लोगों को ऐसा अहसास होता है कि मानों किसी विदेश में हो.

हम कई दिनों से यहा आ रहे है पहले और अब में काफी फर्क आया है. यहां आकर काफी खुशी का अहसास होता है. साफ-सफाई भी काफी है जब दूसरे देश के राष्ट्र अध्यक्ष आएंगे तो अलग ही अनुभव लेकर जाएंगे. यहा आकर काफी अच्छा लग रहा है यहा सेल्फी भी ले रहे है. कभी नहीं सोच था कि दिलली में ऐसा भी देखने को मिलेगा. किसी फौरन कंट्री से कम नहीं है अद्भुत है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: G-20 समिट से पहले छावनी में तब्दील होगा दिल्ली, IB, RAW सहित ये विदेशी सुरक्षा एजेंसियां डालेंगी डेरा

युद्ध स्तर पर सौंदर्यीकरण का काम जारी

G20 समिट को लेकर पूरी दिल्ली को चमकाया जा रहा है. इसी कड़ी में नेहरू प्लेस के सड़कों का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, जिसमें सड़कों की मरम्मत और सड़क किनारे गमले में बड़े-बड़े पौधे लगाए गए हैं. तो वहीं, डिवाइडर के बीचों-बीच पौधारोपण भी किया गया है, जिसके वजह से नेहरू प्लेस की सड़कों का कायाकल्प एकदम बदल गया है. सड़के चमचमा रही है और सड़क किनारे हरियाली मनभावन लग रहा है.

आपको बता दे कि जी-20 समिट कार्यक्रम में 20 देश के प्रतिनिधि पहुंचेंगे. ऐसे में भारत की राजधानी दिल्ली को सौंदर्यीकरण कर चमकाया जा रहा है. ताकि, जब 20 देश के आगंतुक दिल्ली पहुंचे तो उन्हें भारत की राजधानी को देखकर यह महसूस हो कि भारत भी खूबसूरती में दूसरे देशों से कम नहीं और जब वह अपने देश लौटे तो भारत की खूबसूरती को अपने देश में बयां करें.

(इनपुटः हरि किशोर शाह, संजय कुमार वर्मा)

Trending news