Fatehabad News: OPS बहाली को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन, विधायक के घर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Fatehabad News: OPS बहाली को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन, विधायक के घर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Fatehabad News: फतेहाबाद में आज यानी बुधवार सुबह नगर परिषद कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं विधायक के घर के बाहर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा.

Fatehabad News: OPS बहाली को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन, विधायक के घर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Fatehabad News: हरियाणा के फतेहाबाद में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन विधायक आवास के बाहर ताली थाली बजाकर प्रदर्शन किया. कर्मचारी नगर परिषद कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए विधायक आवास पहुंचे. वहीं उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पुरानी पेंशन नीति (OPS) की बहाली, शहर की आबादी को देखते हुए नए कर्मचारियों की भर्ती सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया.

ये भी पढ़ें: Greater Noida News: अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, हॉस्पिटल स्टाफ ने इस तरह पाया काबू

 

अपनी मांगो को लेकर नगर परिषद कर्मचारी एक बार फिर सड़कों पर उतरें. इस दौरान कर्मचारियों ताली और थाली बजाकर प्रदर्शन किया. नगर परिषद के कर्मचारी आज यानी बुधवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर नगर परिषद कार्यालय में एकत्र हुए. वहीं से कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए विधायक आवास पहुंचे.

यहां उन्होंने ताली और थाली बजाते हुए जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. नगर परिषद कर्मचारियों का कहना था कि सरकार उनकी मांगों को लेकर सकारात्मक नहीं है. उन्होंने कहा साल 2022 में लंबी चली उनकी हड़ताल के बाद स्थानीय निकाय मंत्री के साथ बातचीत हुई थी, जिसमें उनकी मांगों को माना गया था. मगर अब तक उन किसी भी मांगो को पूरा करते हुए उन्हें लागू नही किया गया है.

कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार का रवैया ऐसा ही रहा तो कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में विधायक की गैर मौजूदगी में उनके भाई को सरकार के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन में उन्होंने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, जोखिम भत्ता दिए जाने, पुरानी पेंशन नीति (OPS) की बहाली, शहर की आबादी को देखते हुए नए कर्मचारियों की भर्ती, सहित अन्य सहित कुछ अन्य मांगे शामिल थी.

वहीं हरियाणा सरकार ने 28 अक्तूबर, 2005 से पहले के विज्ञापनों वाले कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) का लाभ देने का फैसला लिया है. इससे जो अक्तूबर-2005 से पहले विज्ञापित हुए भर्तियों के माध्यम से सरकारी सेवाओं में आए हैं, उन्हें OPS का फायदा मिलेगा.

Input: Ajay Mehta

 

Trending news