Fatehabad Crime News: टोहना में बेची जा रही थी NCERT की नकली किताबें, CM फ्लाइंग टीम ने किया खुलासा
Advertisement

Fatehabad Crime News: टोहना में बेची जा रही थी NCERT की नकली किताबें, CM फ्लाइंग टीम ने किया खुलासा

Fatehabad News: हरियाणा के फतेहाबाद के टाहना में सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी कर NCERT की नकली किताबें पकड़ी गई. इस दौरान बुक सेलरों में हड़कंप मच गया. 

Fatehabad Crime News: टोहना में बेची जा रही थी NCERT की नकली किताबें, CM फ्लाइंग टीम ने किया खुलासा

अजय मेहता/फतेहाबाद: सीएम फ्लाइंग और एनसीईआरटी (NCERT) की टीम द्वारा टोहाना में देर रात बड़ी कार्रवाई की गई. दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से टोहाना में बुक सेलर शॉप पर छापेमारी की. छापेमारी की सूचना से पुस्तक विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. टोहाना में एनसीईआरटी की नकली किताबें बिकने की सूचनाओं पर छापेमारी की गई. रेड के दौरान शर्मा बुक डिपो पर एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें मिली. वहीं आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. कुछ अन्य दुकानों पर भी देर रात 2 बजे तक कार्रवाई जारी थी.

ये भी पढ़ें: Delhi CNG PNG New Price: सीएनजी वाहन चालकों को मिली राहत, 8 अप्रैल से लागू हुई नई कीमत

 

एनसीईआरटी (NCERT) की नकली किताबें बेचे जाने की सूचनाओं पर सीएम फ्लाइंग और एनसीईआरटी की टीम ने कल देर रात टोहाना में बड़ी कार्रवाई की. सीएम फ्लाइंग व दिल्ली से एनसीआरटी टीम ने किताबों की दो दुकानों पर छापे मारे. बताया जा रहा कि छापेमारी के दौरान टीम को कुछ नकली किताबें भी मिली हैं. सीएम फ्लाइंग की रेड के बाद पुस्तक विक्रेताओं में हड़कप मच गया और वे अपनी दुकानें बंद कर भूमिगत हो गए.

ये भी पढ़ें: Haryana Crime News: हरियाणा में बेखौफ बदमाश, आपसी विवाद में चली गोलियां, 2 लोग घायल

 

एनसीईआरटी विभाग के अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि कई दिनों से उन्हें सूचना मिल रही थी कि किताबों की दुकानों पर एनसीआरटी की नकली किताबें बेची जा रही है. वह आम लोगों को ठगा जा रहा है. इसी के चलते जो आज उनके द्वारा रेड की गई है. वहीं और भी दुकानें टोहाना में चेक की जाएगी.

इस छापेमारी के दौरान टोहाना की एक दुकान से बड़ी संख्या में ऐसी किताबे मिली, जो एनसीईआरटी की किताबों से मिलती जुलती थीं. मगर उन पर एनसीईआरटी का वाटर मार्क एवम अन्य चिन्ह नही थे. विभाग की टीम ने नकली दिखने वाली सभी किताबों को अपने कब्जे में ले लिया और आरोपी दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही. पुलिस ने इस मामले में शिकायत के आधार पर आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

Trending news