Sonipat News: MSP को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, PM के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2132648

Sonipat News: MSP को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, PM के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

Haryana News: सोनीपत से सटे खरखौदा के अनाज मंडी में भारतीय नौजवान किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला, जिसमें किसान लघु सचिवालय पहुंचे और खरखौदा एसडीएम ज्योति मित्तल को अपना मांग पत्र सौंपा.

Sonipat News: MSP को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, PM के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र

Sonipat News: खरखौदा की अनाज मंडी में भारतीय नौजवान किसान यूनियन के बैनर तले क्षेत्र के किसान एकत्रित हुए और ट्रैक्टर से मार्च शुरू किया, जिसमें किसान शहर के बीच से होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे. वहां पहुंचकर खरखौदा एसडीएम ज्योति मित्तल को अपना मांग पत्र सौंप दिया. वहीं किसानों ने केंद्र सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने एमएसपी देने का वादा किया था. किसानों का कहना है कि सरकार सत्ता में आने के बाद भी आज दल साल हो गए हैं लेकिन किसनों को अभी तक एमएसपी नहीं दिया गया. यही कारण है कि किसानों ने अपना मांग पत्र प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम खरखौदा को सौंपा. 

किसानों ने एकजुट होकर निकाली ट्रैक्टर यात्रा 
वहीं खरखौदा में किसानों ने एकजुट होकर ट्रैक्टर यात्रा निकाली. इस दौरान किसानों ने कहा कि सत्ता में आने से पहले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एमएसपी देने का वादा किया था. जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. लेकिन सत्ता पाने के करीब 10 साल बाद भी आज तक किसानों को एमएसपी नहीं दिया जा रहा है. अगर किसान एमएसपी की मांग उठता है तो उस मांग को भी दबाने का काम इस सरकार में किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार को बड़ा झटका! Zero बिल का था वादा, LG ने सोलर पॉलिसी पर लगाई रोक

प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम खरखोदा को मांग पत्र सौंपा
वहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी स्तर पर ना तो किसान झुकेगा और ना ही किसान की इस मांग को कमजोर पड़ने दिया जाएगा.  इसको लेकर ट्रैक्टर मार्च निकलते हुए अनाज मंडी खरखौदा से होते हुए रोहतक रोड बाईपास, मटिण्डू रोड बाईपास, सांपला रोड बाईपास, बहादुरगढ़ रोड बाईपास से होते हुए, दिल्ली चौक व थाना कलां चौक से होते हुए अपने ट्रैक्टरों के साथ किसान लघुसचिवालय खरखौदा पहुंचे. उनकी तरफ से अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम खरखोदा को मांग पत्र भी सौंपा.  

Input- Sunil Kumar

Trending news