Farmer Protest: किसान आंदोलन के दौरान रोहतक में बढ़ी सुरक्षा, रूट डायवर्जन भी लागू
Advertisement

Farmer Protest: किसान आंदोलन के दौरान रोहतक में बढ़ी सुरक्षा, रूट डायवर्जन भी लागू

Rohtak Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने रोहतक पहुंचकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई रास्तों में रूट डायवर्जन लागू किया गया है. 

Farmer Protest: किसान आंदोलन के दौरान रोहतक में बढ़ी सुरक्षा, रूट डायवर्जन भी लागू

Rohtak News: MSP सहित कई अन्य मांगों के लेकर किसानों के दिल्ली मार्च का आज तीसरा दिन है. 13 फरवरी से किसान दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं पुलिस द्वारा भी लगातार किसानों को रोकने की कोशिश की जा रही है. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा पुलिस भी अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के 15 जिलों में धारा 144 लागू की गई है, वहीं 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को भी सस्पेंड कर दिया गया है. हरियाणा के सभी जिलों में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है.

किसान आंदोलन के बीच जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने रोहतक पहुंचकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक लाखनमाजरा में बनाए गए नाके पर पहुंचे और कानून-व्यवस्था की स्थिति का निरीक्षण किया. रोहतक-जींद सीमा पर लाखनमाजरा में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, साथ ही इस मार्ग पर किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी की गई है.

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: किसानों के लिए आज का दिन अहम, सरकार के साथ होगी तीसरे दौर की बातचीत

कानून व्यवस्था का जायजा लेने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से धारा 144 लागू की गई है. इन आदेशों के तहत लोगों के किसी एक स्थान पर एकत्रित होने पर रोक लगाई गई है. ट्रैक्टर-ट्राली अथवा झुंड बनाकर चलना गैरकानूनी घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन की खाप पंचायत तथा किसान संगठनों से लगातार बातचीत चल रही है और उनसे कानून की अनुपालन सुनिश्चित करने की भी अपील लगातार की जा रही है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी गैर कानूनी गतिविधि का हिस्सा न बने. उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक डाइवर्ट कर दिया गया है. लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

इन रास्तों को किया गया डायवर्ट
- रोहतक से हिसार जाने वाले वाहन रोहतक से भिवानी होते हुए हिसार की तरफ जाएंगे.
- रोहतक से जींद जाने वाले वाहन रोहतक से मदीना होते हुये 152-डी से जींद की तरफ जाएंगे.
- महम से हिसार की तरफ जाने वाले वाहन महम से भिवानी या जुलाना होते हुये हिसार की तरफ जाएंगे.
- लाखनमाजरा से जींद जाने वाले वाहन लाखनमाजरा से गोहाना, भैसी या एनएच 152-डी होते हुये जींद की तरफ जा सकते हैं.

Input- Raj Takiya

 

Trending news