ट्विन टावर पर कंपनी का अथॉरिटी को लेटर, बोली- हम तैयार, हादसा हुआ तो हम जिम्मेदार नहीं
Advertisement

ट्विन टावर पर कंपनी का अथॉरिटी को लेटर, बोली- हम तैयार, हादसा हुआ तो हम जिम्मेदार नहीं

सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है. दोनों टावर के पास की सोसाइटी को काले कपड़े से कवर किया जा रहा है. दोनों टावर को ध्वस्त करने में 3700 किलो विस्फोटक लगेगा, जिसे पलवल से हर रोज पुलिस की निगरानी में थोड़ा-थोड़ा लाया जाएगा.

ट्विन टावर पर कंपनी का अथॉरिटी को लेटर, बोली- हम तैयार, हादसा हुआ तो हम जिम्मेदार नहीं

नोएडा: ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी हो गई है. इसको लेकर टावर को गिराने वाली कंपनी ने नोएडा अथॉरिटी को पत्र लिखा है. जिसमें कंपनी ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंपी है. साथ ही कहा है कि अगर टावर को गिराने की तारीख बढ़ती है और कोई हादसा होता है तो इसमें उसकी कोई जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी. 

एडिफिस ने नोएडा अथॉरिटी को लिखे पत्र में कहा कि यदि तारीख बढ़ती है और कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी. स्टेटस रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि दोनों टावर ध्वस्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. CBRI ने भी क्लियरेंस दे दिया है. जिससे विस्फोटक लगाने का रास्ता साफ हो चुका है. 

Supertech Twin Tower : 21 अगस्त को होगा विस्फोट, नोएडा के आसमान में नहीं उड़ेंगे विमान

आपको बता दें कि 11 अगस्त यानी आज स्टेटस रिपोर्ट पेश होगी. 12 अगस्त को मामले में सुनवाई होगी. वहीं अंदेशा ये भी लगाया जा रहा है कि ट्विन टावर को गिराने की तारीख बढ़ सकती है. कंपनी ने कहा कि अभी 21 से 28 अगस्त के बीच की तारीख है. हमारी तैयारी है, लेकिन अगर तारीख बढ़ती है तो इससे परेशानी आ सकती है. कंपनी ने बताया कि इनके ज्वाइंट और बीम और पिलर को कमजोर किया गया है. दोनों इमारत के वजन को कम किया गया है ताकि ब्लास्ट के दौरान इनको गिराया जा सके. 

कंपनी स्टेटस रिपोर्ट में कहा कि पिलर में 10 हजार छेद किए गए हैं. इसमें बारूद भरा जा रहा है. जियो टैक्टाइल फाइबर से ढका गया है समय के साथ इनकी क्षमता कम होती जाती है. सिर्फ देरी की वजह से हमारे 80 लेबर और 16 एक्सपर्ट खाली बैठे हैं. डिमोलिश करने वाली कंपनी जेट डिमोलेशन के और भी अनुबंध हैं. 28 अगस्त तक ब्लास्ट नहीं होता तो नवंबर तक इंतजार करना होगा. यदि तारीख बढ़ी और हादसा हुआ तो इसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी, क्योंकि इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है.

Trending news