Amanatullah Khan: ED की रडार पर एक और AAP विधायक, वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1908221

Amanatullah Khan: ED की रडार पर एक और AAP विधायक, वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी

Amanatullah Khan ED Raid: ED आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतउल्ला खान के घर पर छापेमारी कर रही है. ये एक्शन ED ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) द्वारा दायर एफआईआर और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर एक अन्य एफआईआर के आधार पर लिया है.

Amanatullah Khan: ED की रडार पर एक और AAP विधायक, वक्फ बोर्ड घोटाला मामले में अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी

Amanatullah Khan ED Raid: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामला में AAP सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद AAP के एक और दिग्गज नेता ED की रडार पर हैं. ED आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतउल्ला खान के घर पर छापेमारी कर रही है. ये एक्शन ED ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) द्वारा दायर एफआईआर और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर एक अन्य एफआईआर के आधार पर लिया है. ED की कार्रवाई के दौरान आप विधायक अमानतउल्ला खान के घर के बाहर  सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, किसी को भी घर से अंदर और बाहर आने जाने की अनुमति नहीं हैं. 

 

क्या है पूरा मामला
ओखला से AAP विधायक अमानतउल्ला खान के ऊपर पिछले साल वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर घोटाला करने का आरोप लगा था. अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रहते हुए 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए नौकरी दी थी. जिसके बाद वक्फ बोर्ड के तत्कालीन CEO ने इसके खिलाफ अपना बयान भी जारी किया था. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने  अमानतउल्ला खान के खिलाफ वक्फ बोर्ड के काम में वित्तीय हेराफेरी सहित कई अन्य अनियमितताओं को लेकर FIR दर्ज कराई थी. FIR के आधार पर ED ने अमानतुल्लाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: जल्द मिल सकती है सिसोदिया को जमानत, SC के सभी सवालों पर ED हुई 'क्लीन बोल्ड'

ACB ने की छापेमारी
ED से पहले पिछले साल AAP विधायक अमानतउल्ला खान से संबंधित 5 अलग-अलग ठिकानों पर ACB ने भी छापेमारी की थी और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. ये एक्शन भी वक्फ बोर्ड की जमीन घोटाला मामले में लिया गया था.

संजय सिंह की गिरफ्तारी
AAP विधायक अमानतउल्ला खान से पहले ED ने 04 अक्टूबर को 10 घंटे की पूछताछ के बाद AAP सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था. संजय सिंह पर ये एक्शन कथित शराब घोटाला मामले में लिया गया था. इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी इसी मामले में जेल में बंद हैं. 

CM केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रही BJP

 

Trending news