ED Raid Pawan Munjal: ED की छापेमारी में पवन मुंजाल के 12 ठिकानों से मिले 25 करोड़ कैश, गोल्ड और ज्वेलरी
Advertisement

ED Raid Pawan Munjal: ED की छापेमारी में पवन मुंजाल के 12 ठिकानों से मिले 25 करोड़ कैश, गोल्ड और ज्वेलरी

ED Raid Pawan Munjal: ED ने Hero Moto Corp और Hero Fincorp के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ DRI की दाखिल चार्जशीट के आधार पर मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर छापेमारी की थी, जिसमें एजेंसी ने 25 करोड़ की विदेशी मुद्रा, विदेशी सोना और ज्वेलरी बरामद की है.

ED Raid Pawan Munjal: ED की छापेमारी में पवन मुंजाल के 12 ठिकानों से मिले 25 करोड़ कैश, गोल्ड और ज्वेलरी

 

ED Raid Pawan Munjal: ED ने Hero Moto Corp के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पवन मुंजाल के दिल्ली और गुरूग्राम में 12 ठिकानों पर छापेमारी कर 25 करोड़ की विदेशी मुद्रा, विदेशी सोना और ज्वेलरी बरामद की है. एजेंसी ने ये छापेमारी PMLA में की थी, जिसमें पवन मुंजाल पर करीब 54 करोड़ की विदेशी करंसी को विदेश में ले जाने का आरोप है.

डायरेक्टर के घर छापेमारी
एजेंसी ने Hero Moto Corp और Hero Fincorp के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ DRI की दाखिल चार्जशीट के आधार पर मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर छापेमारी की थी. DRI ने ये चार्जशीट पवन मुंजाल, अमित बाली, हेमंत दहिया, और के आर रमन के खिलाफ दाखिल की थी. पवन मुंजाल के अलावा Salt Experience and Management Pvt Ltd(SEMPL) के कर्मचारियों पर भी ये छापेमारी की गयी थी. 

ये भी पढ़ें: Seema News: मूवी में दिख सकती हैं सीमा हैदर, कन्हैया लाल मर्डर से जुड़ी हो सकती है कहानी

विदेशी करंसी का मामला
आरोप है कि SEMPLसाल 2014-15 से 2018-19 के दौरान करीब 54 करोड़ की विदेश करंसी विदेश लेकर गये, जिसे पवन मुंजाल के लिये खर्च किया गया. जांच में ये भी पता चला कि SEMPL ने अपने कर्मचारियों के नाम पर 14 करोड़ रुपये की विदेशी करंसी Foreign Exchange ली थी. ये करंसी हेमंत दहिया, मुदित अग्रवाल, अमित मक्कर, गौतम कुमार, विक्रम बजाज और केतन कक्कर के नाम पर लिये गये थे जो कि 2,50,000 USD लिमिट से ज्यादा थी. इसके अलावा भी कंपनी ने दूसरे कर्मचारियों के नाम पर विदेशी करंसी/ट्रैवल फॉरेक्स कार्ड लिये जिन्होनें कभी विदेश यात्रा ही नहीं की थी. 

40 करोड़ की करेंसी ले गया विदेश
जांच में एजेंसी को ये भी पता चला कि पवन मुंजाल का एक करीबी 40 करोड़ की विदेशी करंसी को विदेश में ले गया, जिसे पवन मुंजाल के पर्सनल और बिजनेस दौरों पर खर्च किया गया. इसी के बाद एजेंसी ने पवन मुंजाल, हेमंत दहिया, के आर रमन और तीन कंपनियों M/s HeroMotocorp Ltd, M/s Hero Fincorp Ltd और M/s Salt Experience and Management Pvt Ltd(SEMPL) पर छापेमारी की और जांच से जुड़े अहम सबूत जुटाए. 

Trending news