दिवाली पर करना है अपनों को इंप्रेस तो दिल्ली की इन दुकानों पर मिलेंगी सस्ती टेस्टी मिठाइयां, दाम भी आधे
Advertisement

दिवाली पर करना है अपनों को इंप्रेस तो दिल्ली की इन दुकानों पर मिलेंगी सस्ती टेस्टी मिठाइयां, दाम भी आधे

पूरे देश में दिवाली की रौनक फैली हुई है. दिवाले के मौके पर सभी एक दूसरे को मिठाई देकर बधाई देते हैं. इस बार हम आपको ऐसी कुछ दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप सस्ती और अच्छी मिठाई खरीद सकेंगे.

दिवाली पर करना है अपनों को इंप्रेस तो दिल्ली की इन दुकानों पर मिलेंगी सस्ती टेस्टी मिठाइयां, दाम भी आधे

Diwali Sweets: पूरे देश में दिवाली की रौनक छाई हुई है. दिवाली का त्योहार जितना रोशनी का है उतना ही मिठाइयों का है. दिवाली पर हर कोई गिफ्ट के तौर पर एक दूसरे को मिठाइयां देना पसंद करता है. वहीं इस सीजन में मिठाइयां तो बहुत मिलती हैं, लेकिन अच्छी और बढ़िया मिठाई मिलना बहुत मुश्किल होता है. त्योहारो पर अगर अच्छी मिठाई चाहिए तो महंगी मिठाई लेनी होती है, लेकिन इस बार आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसी दुकानों के बारे में बताएंगे, जहां से आप आधे रेट पर मिठाई खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Home Remedies: सर्दी-जुकाम से हैं परेशान तो बनाएं ये घरेलू चूर्ण, चीज एक फायदे अनेक

दिल्ली की मसहूर कालेवा लोगों की पसंदीदा मिठाई वाली दुकानों में से एक है. इस जगह से आप हर तरह की क्वालिटी वाली मिठाई ले सकते हैं. यहां कलाकंद, रसगुल्ला, और पंजीरी लड्डू के साथ-साथ हर तरह की मिठाई मिलती है. यहां स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ-साथ आपका स्वाद बढ़ जाएगा. दिल्ली में कालेवा के आउटलेट गोले मार्केट, पीतमपुरा, लक्ष्मी नगर और अन्य जगहों पर मौजूद है.

हल्दीराम का नाम तो आप सबने सुना ही होगा. यहां आपको स्वादिष्ट राजस्थानी, दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय और चाइनीज डिशेस खाने के लिए मिलेंगी. यहां का राजभोग और रसमिलाई बहुत फेमस है. यहां की सभी मिठाइयां देसी घी में तैयार की जाती हैं. दिल्ली में इसकी कई आउटलेट हैं.

सिंगला ने भी दिल्ली में अपनी अच्छी छाप छोड़ रखी है. त्योहारों के साथ अन्य दिनों में यहां खासी भीड़ रहती है. यहां का मिल्क केक, रसभरी और मोतीचूर के लड्डू बहुत ज्यादा फेमस हैं. वहीं इसका स्ट्रीट फूड भी बहुत फेमस है. सिंगला की आउटलेट आईपी एक्सटेंशन, पंजाबी बाग में भी मौजूद हैं.

चैना राम सिंधी हलवाई दिल्ली में देसी स्नैक्स और मिठाइयों के लिए बहुत फेमस है. यहां के गुलाब जामुन, जलेबियां, और पिन्नी बहुत फेमस है. चांदनी चौक की ये छोटी सी दुकान अपने ग्राहकों की स्वीट खाने की क्रेविंग को पूरा करती है. ये दुकान लगभग एक सदी से फूड बिजनेस में है. 

गुलाब स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट यहां मिठाइयों के साथ अन्य खाने पीने की चीजें भी मिलती हैं. यहां का गुलाब जामुन और केसर बर्फी बहुत फेमस हैं. यहां बेहतरीन क्वालिटी के साथ टेस्टी मिठाइयां मिलती हैं. गुलाब मिठाई और रेस्तरां की आउटलेट पीतमपुरा और गाजियाबाद में भी मौजूद हैं.

Trending news