Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747762
photoDetails0hindi

Vastu Tips: घर के आंगन में इन 5 पौधों को भूलकर भी न लगाएं, रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी और हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips: वास्तु का सबके जीवन में प्रभाव पड़ता है. फिर चाहे वो एक छोटी सी वस्तु हो या बड़ा कोई सामान. घर में हर चीज का जीवन पर अच्छा या बुरा असर पड़ता है. ऐसे जिस तरह से कुछ पेड़-पौधे घर के लिए शुभ होते हैं उसी तरह से कुछ घर से अशुभ भी माने जातें हैं. जिनको घर में नहीं लगाना चाहिए. इससे धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर की बर्बादी होने लगती है. आइए इन पौधों के बारे में बताते हैं, जिनको घर में न लगाएं.

 

1/5

Bonsai: बोनसाई का पौधा जिनता अच्छा लगता है उतना ही इसको घर में लगाने से बुरा प्रभाव पड़ता है. वास्तु की मानें तो इस पौधे से घर में तरक्की नहीं होती है. 

 

2/5

Heena Plant (Mehendi): ऐसी मान्यता है कि मेंहदी के पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है. इसलिए इनको घर में नहीं लगाना चाहिए. इससे घर की सुख-शांति पर असर पड़ता है.

 

3/5

Tamarind Plant (Imli): इमली के पेड़ में बुरी शक्तियों का वास होता है. इसको घर के आंगन मे लगाने से बुरी शक्तियों का प्रभाल घर में देखने को मिल सकता है. इससे नेगेटिविटी का संचार होता है. 

 

4/5

Peepal Tree: हमेशा से ही कहा जाता है कि रात के समय पीपल के पास न जाएं, क्योंकि ये नेगेटिव ऊर्जा को अपनी ओर खींचता है. इसलिए इसको घरों में नहीं लगाया जाता और अगर घर की दीवार पर उग जाए तो तुरंत ही इसे निकाल लें. 

 

5/5

Plum Tree (Ber Tree): बेर के पेड़ में कांटे होते हैं और इनको घर में लगाने से जिंदगी में भी इन कांटों की तरह चुभन आ सकती है और कामों में रुकावट पैदा हो सकती है.