Sawan 2023: बेहद चमत्कारी है शिव का महामृत्युंजय मंत्र, सावन में जप करने से मिलेंगे ये लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1773895

Sawan 2023: बेहद चमत्कारी है शिव का महामृत्युंजय मंत्र, सावन में जप करने से मिलेंगे ये लाभ

Mahamrityunjay Mantra Benefits: भगवान शिव को महामृत्‍युंजय मंत्र काफी प्रिय है, ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाओं को अति शीघ्र पूरा करते हैं.

Sawan 2023: बेहद चमत्कारी है शिव का महामृत्युंजय मंत्र, सावन में जप करने से मिलेंगे ये लाभ

Mahamrityunjay Mantra Benefits: सावन के पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है, आज सावन का पहला सोमवार है. सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को काफी ज्यादा पसंद है, ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त इस महीने में सच्चे मन से भोलेनाथ की अराधना करता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस साल सावन एक नहीं बल्कि दो महीने रहेगा, जिसकी वजह से इसका महत्व और ज्यादा बढ़ जाएगा. सावन के महीने में भक्त भगवान भोलेनाथ की अराधना करने के साथ कुछ विशेष उपायों को भी आजमा सकते हैं, जिससे भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न होते हैं.

महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप
भगवान शिव को महामृत्‍युंजय मंत्र काफी प्रिय है, ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाओं को अति शीघ्र पूरा करते हैं. साथ ही महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु से बचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Raksha bandhan 2023 Date: रक्षाबंधन पर है भद्रा का साया, जानें 30 या 31 कब मनाई जाएगी राखी

महामृत्‍युंजय मंत्र
ऊं त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्।
उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

महामृत्‍युंजय मंत्र का अर्थ
'इस पूरे संसार के पालनहार, तीन नेत्र वाले भगवान शिव की हम पूजा करते हैं. इस पूरे विश्‍व में सुरभि अर्थात खुशबू फैलाने वाले भगवान शंकर हमें मृत्‍यु के बंधनों से मुक्ति प्रदान करें, जिससे कि मोक्ष की प्राप्ति हो जाए.'

महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप करते हुए रखें इन बातों का ध्यान
-आसन पर बैठ कर जाप करें.
-पूर्व दिशा की ओर मुंह करके जाप करें.
-मंत्र का जप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का प्रयोग करें.
-मंत्र का जप करने वाले दिन मांस और प्याज, लहसुन का सेवन नहीं करें.

महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप करने से मिलते हैं ये फायदे

बीमारी से निजात
अगर आपके घर में लगातार परेशानियां बनी रहती हैं या कोई शख्स लंबे समय से बीमार है तो घर में महामृत्‍युंजय मंत्र का जप करा सकते हैं. इससे घर की सभी परेशानियां दूर होंगी और घर में सुख-शांति आएगी.

डर से मुक्ति
अगर आपको हर वक्त किसी बात का डर लगा रहता है या फिर आप भविष्य में होने वाली बातों को लेकर परेशान रहते हैं तो आप महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप कर सकते हैं. इससे आपका डर खत्म होगा और मन को शांति मिलेगी.

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप पैसों की तंगी या फिर कर्ज की वजह से परेशान रहते हैं तो महामृत्‍युंजय मंत्र का जाप करना आपके लिए काफी लाभदायक है. इससे पैसों संबंधित सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news