Kalkaji Temple Entry Ban: कालकाजी मंदिर में अब इन लोगों को नहीं दी जाएगी एंट्री, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1824520

Kalkaji Temple Entry Ban: कालकाजी मंदिर में अब इन लोगों को नहीं दी जाएगी एंट्री, जानें वजह

Kalkaji Mandir Western Dress Ban: कालकाजी मंदिर में मंदिर समिति ने ड्रेस कोड लागू किया है. अब भारतीय पारंपरिक कपड़े पहनकर माता के दर्शन कर पाएंगे और अमर्यादित कपड़े जैसे कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट, बरमूडा, नाइट ड्रेस जैसे कपड़ों पर अब रोक लगा दी है. 

Kalkaji Temple Entry Ban: कालकाजी मंदिर में अब इन लोगों को नहीं दी जाएगी एंट्री, जानें वजह

Delhi Kalkaji Mandir Dress Code: राजधानी दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक कालकाजी मंदिर (Kalkaji Mandir) है. जहां रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता कालका के दर्शन के लिए पहुंचते हैं और उनके दर्शन कर पूजा अर्चना करते हैं. वहां अब वस्टर्न ड्रेस पहनकर आने पर एंट्री नहीं दी जाएगी. जानें कैसे कपड़ों पर मंदिर समिति में पहनकर आने पर रोक लगाई है. 

इन कपड़ों में माता के दर्शन नहीं कर पाएंगे
वहीं अब कालकाजी मंदिर समिति ने यह फैसला लिया है कि कालकाजी मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु भारतीय पारंपरिक वस्त्र का धारण कर ही मंदिर पहुंचे और माता के दर्शन करें सकेंगे. 

कालकाजी मंदिर में वेस्टर्न ड्रेस पर लगी रोक 
कालकाजी मंदिर में अमर्यादित कपड़ा जैसे कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट, बरमूडा, नाइट ड्रेस जैसे कपड़ो पर अब रोक लगा दिया गया है. मंदिर में पहनकर आने वाले लोगों को रोका जा सकता है. वहीं कालकाजी मंदिर के पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत ने बताया कि मंदिर परिसर समिति ने यह फैसला लिया गया है कि माता कालका के दर्शन करने के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालु भारतीय पारंपरिक वस्त्र ही धारण करके पहुंचें. 

ये भी पढ़ें: 8 Female Freedom Fighters: अंग्रेजों ने जब काट दिए थे स्तन, कराहती रही महिला, मगर अपने साथियों का नहीं बताया नाम, जानें 8 क्रांतिकारी महिलाओं की कहानी

मंदिर समिति ने जारी किया ड्रेस कोड
कालकाजी के महंत ने कहा कि अगर आप भारतीय लिबास में मंदिर पहुंचेंगेतो तो आपको भी अच्छा लगेगा. कहा कि मंदिर जैसे जगह पर अपने भारतीय संस्कृति लिबास पर ही जाना चाहिए. हालांकि ड्रेस कोड मंदिर समिति के द्वारा जारी किया गया है. वहीं कालकाजी मंदिर के प्रशासक के सचिव राकेश चोपड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर में ड्रेस कोड लागू किया गया है जो मंदिर के समिति ने जारी किया है.

कालकाजी मंंदिर दिल्ली मेट्रो के वायलेट लाइन पर है, जिससे आप आसानी से मंदिर पहुंच सकते हैं.  

Trending news