Bhiwani: कड़ाके की सर्दी के बावजूद रेलवे विभाग द्वारा नहीं बनाया गया कोई रैन बसेरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2052770

Bhiwani: कड़ाके की सर्दी के बावजूद रेलवे विभाग द्वारा नहीं बनाया गया कोई रैन बसेरा

भिवानी के नगर परिषद कार्यालय में बने रैन बसेरे मे सभी प्रकार सुविधा दी गई है. रैन बसेरे ऐसे बसेरे होते है, जहां रात को यात्री आराम कर सकते है. यही नहीं वे लोग जिनके सर पर छत नही होती है. उन लोगों के लिए भी यहां रात को सोने के व्यवस्था रहती है ताकि वे ठंड में ठिठुरे नहीं

Bhiwani: कड़ाके की सर्दी के बावजूद रेलवे विभाग द्वारा नहीं बनाया गया कोई रैन बसेरा

Bhiwani: भिवानी में सामाजिक संगठन रैन बसेरे मे बेसहरा लोगों को सुविधाएं देने का काम कर रहे हैं. बेसहारा लोगों ने बताया कि हमें यहां सारी सुविधाएं दी जारी है. किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ रहा है. वहीं इसी को लेकर सरकार ने इस तरह के आदेश दे रखे है कि लोगो को दिक्कत न हो. अब कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पहले ये रेन बसेरे रेडक्रॉस द्वारा संचालित किए जाते थे, लेकिन अब पिछले वर्ष से ये बसेरे नगरपरिषद ही चलाती है. भिवानी के नये बस स्टैंड के पास भी रेन बसेरे बनाया गया. वहीं उसके ऊपर बोर्ड भी लगया गया था ताकि यात्रियों को जानकारी रहे.

रेलवे स्टेशन पर नहीं है कोई व्यवस्था

रेलवे स्टेशन पर कोई रैन बसेरा रेलवे विभाग द्वारा नहीं बनाया गया है. रेलवे में यात्री लंबे सफर पर अपने गंतव्य की ओर आते जाते रहते हैं, लेकिन इतनी कड़ाके की सर्दी में रेलवे विभाग द्वारा ट्रेन बसेरों की व्यवस्था नहीं की गई है. हमने जब इसके बारे में रेलवे विभाग के अधिकारी से बातचीत तो वह आनाकानी करते नजर आए और उनका कहना है कि इसके लिए हमारे पास प्राप्त जगह नहीं है. क्या रेलवे विभाग की यात्रियों के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है. रेलवे विभाग अनदेखी के चलते यात्री राम भरोसे है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

 नगर पार्षद सुभाष व संदीप ने बताया कि नगर परिषद रैन बसेरे मे सुविधाओं को मुहैया करा रहा है. किसी यात्री या नागरिक को दिक्कत ना हो इसके लिए नगर परिषद हमेशा तैयार रहता है. वहीं यात्रीगण ने बताया कि नगर परिषद द्वारा सारी सुविधाएं दी जा रही है.
Input: Naveen Sharma 

Trending news