Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की जबरदस्त किल्लत, महिलाओं ने मटका फोड़कर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2289647

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की जबरदस्त किल्लत, महिलाओं ने मटका फोड़कर किया प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: करोल बाग के टैंक रोड, माता रामेश्वरी नेहरू नगर में जल संकट बना हुआ है, जिसके विरोध में स्थानीय महिलाओं ने मटका फोड़ कर प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि यहां पानी आता ही नहीं और अगर पानी आता भी है तो वह बहुत गंदा और बदबूदार पानी आता है. 

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी की जबरदस्त किल्लत, महिलाओं ने मटका फोड़कर किया प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: दिल्ली में रहने वाले लोग इन दिनों भीषण गर्मी और पानी की किल्लत की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं. दिल्ली के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से पानी नहीं आ रहा. वहीं दूसरी ओर जल बोर्ड द्वारा आने वाला टैंकर भी 4-5 दिनों में एक बार आता है, जिसकी वजह से लोगों को पानी भरने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता है. पानी की किल्लत से परेशान करोल बाग की महिलाओं ने मटका फोड़कर विरोध जताया. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली के लोगों को लू से नहीं मिलेगी राहत, गर्म हवाएं करेंगी परेशान

करोल बाग के टैंक रोड, माता रामेश्वरी नेहरू नगर में जल संकट बना हुआ है, जिसके विरोध में स्थानीय महिलाओं ने मटका फोड़ कर प्रदर्शन किया. महिलाओं का कहना है कि यहां पानी आता ही नहीं और अगर पानी आता भी है तो वह बहुत गंदा और बदबूदार होता है, जिसके इस्तेमाल से बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. पानी की किल्लत की वजह से लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से पानी की समस्या और बढ़ गई है. महिलाओं का कहना है कि हमें लगता है कि हम किसी गांव में रह रहे हैं, जहां पीने के पानी की भी सुविधा नहीं है. पानी की कमी की वजह से इस भीषण गर्मी में भी लोगों को नहाने के लिए पानी नहीं मिल रहा है. 

दरअसल, भीषण गर्मी के सितम के बीच लगातार दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत देखी जा रही है. दिल्ली की AAP सरकार इसके लिए हरियाणा को जिम्मेदार बता रही है, वहीं दूसरी ओर BJP इसे AAP की नाकामयाबी बताकर निशाना साध रही है. AAP-BJP के बीच पानी के मुद्दे पर सियायत लगातार जारी है, वहीं दूसरी ओर इन सबके बीच दिल्ली की जनता पिसती जा रही है. उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए भटकना पड़ रहा है. कई बार पैसे खर्च करने के बाद भी उन्हें पानी नहीं मिल पाता. 

Input- Sanjay Kumar Verma

Trending news