Delhi Traffic Diwali 2023: दिल्ली- NCR की थमी रफ्तार! दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन बाजारों में दी भारी भीड़ की चेतावनी
Advertisement

Delhi Traffic Diwali 2023: दिल्ली- NCR की थमी रफ्तार! दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन बाजारों में दी भारी भीड़ की चेतावनी

Delhi Traffic Diwali 2023: त्योहारों के चलते दिल्ली पुलिस ने एडवायजरी जारी कर दी है, इसी के साथ उन्होंने 10 और 12 नवंबर को दिल्ली के प्रमुख बाजारों के आसपास के इलाकों में भारी भीड़ की भी संभावना जताई है. साथ ही जाम से बचने के लिए लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने और निजी वाहनों से बचने की सलाह दी गई. इसी के साथ वाहन चालकों और कार मालिकों को गाड़ी चलाते समय धैर्य रखने को भी कहा था.

Delhi Traffic Diwali 2023: दिल्ली- NCR की थमी रफ्तार! दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन बाजारों में दी भारी भीड़ की चेतावनी

Delhi Traffic Diwali 2023: दीपावली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा वैसे ही सड़कों पर जाम से आम लोगों की सांस अटक रही है. कुछ जगहों पर तो एक से डेढ़ घंटे में भी एक किलोमीटर पर लोग नहीं पहुंच पा रहे है. पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर के आसपास हजारों लोग जाम में फंसे हुए हैं. नजदीक में अंतर राज्य बस अड्डा और रेलवे स्टेशन होना मुख्य कारण है.

साथ ही गाजीपुर फूल मंडी में दीपावली पर फूलों के लिए आने वाले खरीदारों के वहां वाहन खड़े होने से भी जाम की स्थिति बनी हुई है. साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर भी जाम लगा हुआ है. कौशांबी वैशाली की ओर से आने वाले वाहन भी रैग-रैग कर अपने गंतव्य स्थान की ओर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Diwali: कम खरीदारी की वजह से मीट्टी के दीपक-बर्तन कारोबारी मायूस, कैसे मनेगी दीवाली

जाम में अटकी सांस

दिवाली की वजह से पड़ोसी राज्यों और दिल्ली-NCR से जुड़े इलाकों में बीते शुक्रवार को भारी ट्रैफिक (Massive Traffic) देखने को मिला. इसी के साथ आज सुबह आनंद विहार आईएसबीटी (ISBT) और रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बड़ी संख्या में गाड़ियां सड़कों पर दिखाई दी, जिसके चलते सड़कों पर यातायात रेंगता हुआ दिखाई दिया. बीते शुक्रवार को ‘धनतेरस’ पर गाजीपुर बॉर्डर, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सड़कें खचाखच भरी थीं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

आपको बता दें कि त्योहारों के चलते दिल्ली पुलिस ने एडवायजरी जारी की थी, जिसमें उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इन मौकों पर विशेष यातायात व्यवस्था की जाएगी. 10 और 12 नवंबर को दिल्ली के प्रमुख बाजारों के आसपास के इलाकों में भारी भीड़ दिखाई दे सकती है. लंबे ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने और निजी वाहनों से बचने की सलाह दी गई. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने नोटिस में वाहन चालकों और कार मालिकों को गाड़ी चलाते समय धैर्य रखने को भी कहा था.

इन बाजारों में भारी भीड़ की चेतावनी

इसी के साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा कि दिवाली से पहले शहर की सड़कों, आसपास के बड़ें बाजार वाले इलाकों और प्रमुख मॉलों के आसपास ‘भारी मात्रा में ट्रैफिक’ होने की उम्मीद है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से जारी एडवाइजरी नोटिस में शहर के प्रमुख बाजारों जैसे चांदनी चौक, खारी बोली, कनॉट प्लेस, करोल बाग, सरोजिनी नगर, सदर बाजार, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, ग्रेटर कैलाश आदि का उल्लेख किया गया था.

(इनपुटः राज कुमार भाटी)

Trending news