Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1487551

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Delhi Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है, न्यूनतम तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं आने वाले दिनों में इसमें और कमी आएगी.

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है. दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड तेजी से बढ़ रही है. मौसम विभाग की माने को आने वाले दिनों में दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 

5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान
पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान सहित आस-पास के राज्यों में ठंड तेजी से बढ़ रही है. न्यूनतम तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और कमी देखने को मिलेगी. हालांकि इस दौरान दिन में धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी.  

ये भी पढ़ें- Kharmas 2022: कल से आरंभ होगा खरमास, इन राशि को मिलेगा लाभ तो इन राशियों को झेलनी होगी परेशानियां

AQI में सुधार
राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से AQI के स्तर में सुधार होता नजर आ रहा है. पहाड़ी इलाकों में होती बर्फबारी के कारण ठंडी हवाएं बह रही हैं, इन्ही हवाओं के गति कि वजह से वायु कि गुणवत्ता में सुधार आया है. दिल्ली का AQI 200 से कम दर्ज किया गया, वहीं आस-पास के इलाकों की वायु गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है.  

दिल्ली का औसत AQI- 193
फरीदाबाद का AQI- 179
गुरुग्राम का AQI- 233
गाजियाबाद का AQI- 158
ग्रेटर नोएडा का AQI- 183
नोएडा का AQI-142

राजधानी में आज के मौसम का हाल
दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना जताई जा रही है. आसमान ज्यादातर साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.धूप की वजह से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. 

इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार  कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं महाराष्ट्र, गुजरात, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है. 

 

Trending news