Kisan Mahapanchayat: न हथियार न ट्रैक्टर... शाम होते ही घर लौटेंगे किसान, दिल्ली में ठहरने की इजाजत नहीं- पुलिस
Advertisement

Kisan Mahapanchayat: न हथियार न ट्रैक्टर... शाम होते ही घर लौटेंगे किसान, दिल्ली में ठहरने की इजाजत नहीं- पुलिस

Kisan Mahapanchayat: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसानों की बड़ी महापंचायत होने वाली है. संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को दिल्ली पुलिस ने इजाजत दे दी है. मगर संयुक्त किसान मोर्चा को महापंचायत करने की इजाजत देने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई शर्तें रखी है, जिसके बाद ही किसानों को पंचायत के लिए इजाजत दी गई है.

Kisan Mahapanchayat: न हथियार न ट्रैक्टर... शाम होते ही घर लौटेंगे किसान, दिल्ली में ठहरने की इजाजत नहीं- पुलिस

Kisan Mahapanchayat: किसानों के आज 'दिल्ली कूच' और दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत' को लेकर नोएडा पुलिस ने भी कुछ परामर्श जारी किए है. गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को परामर्श जारी करते कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर गुरुवार को नोएडा और दिल्ली मार्गों पर जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

पुलिस ने कहा कि दिल्ली से सटे जिले की सभी सीमाओं पर अवरोध लगाकर दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस द्वारा सघन जांच की जाएगी, जिस कारण नोएडा-दिल्ली सीमा वाले मार्ग पर वाहनों की संख्या बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार मार्ग में परिवर्तन किया जा सकता है. पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल यादव ने बताया कि असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और उन्होंने असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की.

ये भी पढ़ेंः Delhi News Live Update: आज रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत', पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, नहीं मिली प्रदर्शन-रैली को मंजूरी

'महापंचायत' के चलते दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

14 मार्च, 2024 यानी की आज दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत' होने जा रही है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी को जारी कर दिया है, जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को यात्रा करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो. दिल्ली पुलिस की तरह से जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि किसानों की महापंचायत को देखते हुए दिल्ली के कुछ इलाकों में यातायात प्रभावित रहेगा. इसलिए ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करें.

इस ट्रैफिक एडवाइजरी में आगे जानकारी में कहा गया है कि दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू रोड, बाराखंभा रोड, बहादुर शाह जफर रोड, टॉलस्टॉय रोड, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानन्द रोड संसद रोड, नेता जी सुभाष रोड, बाबा खड़ग सिंह रोड, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति रोड, डीडीयू रोड और चमन लाल रोड सहित इस रास्तों पर सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक सामान्य आवाजाही की यातायात नियंत्रित होगी. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Traffic Advisory: कल रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

इन रास्तों पर लागू होगा डायवर्जन

आज किसानों की महापंचायत को देखते हुए बाराखंभा रोड, जवाहर लाल नेहरू रोड, टॉलस्टॉय रोड, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड,  बहादुर शाह जफर रोड, स्वामी विवेकानंद रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, संसद रोड, नेताजी सुभाष रोड, बाबा खड़ग सिंह रोड, मिंटो रोड, कनॉट सर्कस, चमन लाल रोड, भवभूति रोड और डीडीयू रोड पर डायवर्जन रहेगा.

'महापंचायत' के लिए पुलिस की ये शर्त

दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को दिल्ली पुलिस ने इजाजत दे दी है. मगर संयुक्त किसान मोर्चा को महापंचायत करने की इजाजत देने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई शर्तें रखी है. पुलिस की शर्तों पर दी इजाजत...

1. रात में किसी को ठहरने की कोई इजाजत नहीं मिलेगी.

2. रामलीला मैदान में पंचायत के समय 5000 लोगों से ज्यादा लोग नही होंगे.

3. कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं लाएगा.

4. किसी तरह का हथियार नहीं होगा.

5. प्रोग्राम तीन घंटे ही चलेगा, सुबह 11 से 2 बजे तक उसके बाद सब वापस चले जाएंगे.

Trending news