Delhi Politics: मॉनसून में जलजमाव से मिलेगी राहत, आतिशी ने कंट्रोल रूम का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1713943

Delhi Politics: मॉनसून में जलजमाव से मिलेगी राहत, आतिशी ने कंट्रोल रूम का लिया जायजा

Delhi Politics: लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी सिंह ने मानसून कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. अपने दौरे के दौरान उन्होंने पूरे दिल्ली में जिन जगहों पर जलजमाव की दिक्कतों का सामना करना पड़ा और इससे निपटने के लिए किस तरह के कदम उठाए गए इसे लेकर अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए.  

Delhi Politics: मॉनसून में जलजमाव से मिलेगी राहत, आतिशी ने कंट्रोल रूम का लिया जायजा

Delhi Politics: दिल्ली सरकार की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी सिंह ने शहर में बरसात के बाद जलजमाव का जायजा लेने के लिए सेंट्रलाइज्ड मानसून कंट्रोल रूम का दौरा किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जलजमाव की आई तमाम शिकायतों को खुद मॉनिटर किया. इन सभी शिकायतों को आतिशी सिंह ने क्रॉस-चेक किया और उन्होंने पाया कि इन शिकायतों का विभाग द्वारा तुरंत समाधान किया गया है. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों की सराहना भी की.

स्थिति का लिया जायजा
जिन जगहों से जलजमाव की समस्या आई वहां के इंजिनियरों से कॉल पर बात कर भी पीडब्ल्यूडी मंत्री ने तत्काल स्थिति का जायजा लिया. आतिशी सिंह ने दौरे के दौरान पूरे दिल्ली में जिन जगहों पर जलजमाव की दिक्कतों का सामना करना पड़ा और इससे निपटने के लिए किस तरह के कदम उठाए गए इसे लेकर अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए.  

कंट्रोल रूम से विभाग को मिल रही मदद
उन्होंने कहा, दिल्ली में केजरीवाल सरकार मानसून के दौरान जलजमाव की समस्याओं को दूर करने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है. उस दिशा में पीडब्ल्यूडी का ये कंट्रोल रूम मानसून में दिल्ली में जलजमाव की समस्या को दूर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि इस आधुनिक कण्ट्रोल रूम के जरिये विभाग को जलजमाव वाले स्थानों को पहचान कर वहां तुरंत एक्शन लेने में मदद मिल रही है.

कैसे काम करता है कंट्रोल रूम
अधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी सिंह को बताया कि कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से शहर के गंभीर जलजमाव वाले क्षेत्रों पर 24x7 नजर रखी जाती है. इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी ने व्हाट्सप और टोल फ्री नंबर जारी किया है जिसके माध्यम से लोग जलजमाव की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. कंट्रोल रूम में जब लोग फोन कॉल या व्हाट्सप के माध्यम से जलजमाव की शिकायत करते हैं तो कंट्रोल रूम ऑपरेटर सबसे पहले शिकायत को ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करते हैं. शिकायत दर्ज करने के बाद इसे संबंधित इलाके के इंजिनियर को भेज दिया जाता है. उसके बाद शिकायत मिलते ही इंजिनियर अपनी टीम को समस्या वाली जगह पर भेजते हैं और जलजमाव को दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाते हैं.

इन नंबर्स पर करें कॉल
जलजमाव की समस्या पर शिकायत दर्ज कराने को लेकर अधिकारियों ने बताया कि लोग जलजमाव की स्थिति में 8130188222 पर व्हाट्सप के जरिए और 011-23490323, 1800110093 पर कॉल कर जलजमाव की शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

इनपुट- बलराम पांडे

Trending news