Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के इन रास्तों पर लागू हुआ रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ें एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2141257

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के इन रास्तों पर लागू हुआ रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ें एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: 5 मार्च से लेकर 13 मार्च और 15 एवं 17 मार्च को टाटा महिला प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन किया जाएगा, जिसकी वजह से कई मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा.

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के इन रास्तों पर लागू हुआ रूट डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ें एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज यानी 5 मार्च से लेकर 13 मार्च और 15 एवं 17 मार्च को टाटा महिला प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान काफी संख्या में दर्शक मैच देखने के लिए पहुंचेंगे. लोगों की भीड़ का असर यातायात पर भी पड़ सकता है और कई रास्तों पर जाम जैसी स्थिति बन सकती है. लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को कुछ रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

 

इन रास्तों पर डायवर्जन और प्रतिबंध लागू
बहादुरशाह जफर मार्ग एवं जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन/प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक किसी भी भारी वाहन और बसों को सड़कों पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Faridabad News: AC कोच में चढ़ी महिला को TTE ने चलती ट्रेन से दिया धक्का, टूटी रीड की हड्डी और कई हिस्सो में फ्रैक्चर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार,  मैच के दिनों में शाम 04:30 बजे से रात 12 बजे तक दिल्ली के कुछ रास्तों पर दर्शकों की भीड़ हो सकती है. ऐसे में लोगों को इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी है- 

- राजघाट से जेएलएन मार्ग.
- जे.एल.एन. कमला मार्केट चौराहे से राजघाट तक का मार्ग.
- तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड.
- रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक बहादुरशाह जफर मार्ग.

दर्शक ऐसे करें स्टेडियम में प्रवेश
- गेट नंबर 1,2,3,4,5,6, और 7 स्टेडियम के दक्षिणी तरफ स्थित हैं और इन गेटों में प्रवेश बहादुरशाह जफर मार्ग से किया जाएगा.
- गेट नंबर 8,9,10,11,12,13,14 और 15 स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित हैं. सड़क और इन द्वारों में प्रवेश जे.एल.एन. से किया जाएगा. अम्बेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल वाला मार्ग. 

पार्किंग के लिए गाइडलाइन
- स्टेडियम के निकट लेबल वाले वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है. विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल प्रदर्शित करना अनिवार्य है. पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर अवश्य लिखा होना चाहिए. बिना वैध पार्किंग लेबल वाले वाहनों को स्टेडियम के नजदीक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
- कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जेएलएन मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग ("दिल्ली गेट पर यू" मोड़ की अनुमति है) लेने की सलाह दी जाती है. पार्किंग स्थल पी1, पी3 और पी4 में प्रवेश केवल बहादुरशाह जफर मार्ग (पेट्रोल पंप के पास) से होगा.

सामान्य वाहन
राजघाट से आईपी तक बहादुरशाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग और रिंग रोड पर किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मैच के दिन फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाएगा.

पार्क और सवारी की सुविधा
दर्शकों और बिना लेबल वाले वाहनों के लिए पार्क और सवारी की सुविधा उपलब्ध है. अपने वाहनों में आने वाले सभी दर्शक सुविधा का लाभ उठाने के लिए निम्नलिखित पार्क एंड राइड स्थलों पर पहुंच सकते हैं या स्टेडियम तक पैदल जा सकते हैं-
- माता सुंदरी पार्किंग
- शांति वन पार्किंग
- वेल्ड्रोम रोड के नीचे

 - इन साइटों से सभी बसें मैच से 2 घंटे पहले अपनी सेवाएं शुरू कर देंगी और मैच शुरू होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेंगी. स्टेडियम से उनके सम्मानित गंतव्यों के लिए बस सेवा खेल समाप्त होते ही शुरू हो जाएगी और मैच समाप्त होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेगी. 
- ऐप आधारित टैक्सी और अन्य टैक्सियों का उपयोग करने वाले दर्शकों को ड्रॉप और पिकअप के लिए आईपी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग करना चाहिए.

Trending news