Delhi News: राम मंदिर को लेकर भक्तों में खासा उत्साह, देशभर में निकाली शोभा यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2041852

Delhi News: राम मंदिर को लेकर भक्तों में खासा उत्साह, देशभर में निकाली शोभा यात्रा

Delhi News: 22 जनवरी 2024 को श्री राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. वहीं पूरे देश में श्री राम की नगरी से अयोध्या धाम से पूजित अक्षत कलश यात्रा निकाली जा रही है.

Delhi News: राम मंदिर को लेकर भक्तों में खासा उत्साह, देशभर में निकाली शोभा यात्रा

Delhi News: हिंदू धर्म में 22 जनवरी 2024 का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया जाएगा, क्योंकि इस दिन कई साल बाद अयोध्या में रामलला अपने भव्य राम मंदिर में विराजित होंगे. श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. पूरी दुनिया इस ऐतिहासिक पल की साक्षी बनेगी. अयोध्या में राम मंदिर के लिए करीब पांच शताब्दियों का इंतजार खत्म होने वाला है. 

राम मंदिर में राम लला की मूर्ति स्थापना के लिए 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक रहेगा. प्राण प्रतिष्ठा के लिए सिर्फ 84 सेकंड का मुहूर्त रहेगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. अयोध्या में राम भक्तों की ज्यादा भीड़ न लगे. इसके लिए वह श्री राम की नगरी अयोध्या धाम से पूजित अक्षत कलश यात्रा पूरे देश में चल रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्लीवासियों को घने कोहरे से मिली राहत, ठंडी हवाओं ने बढ़ाई मुश्किलें, IMD की रिपोर्ट ने दी टेंशन

 

जैसे-जैसे अयोध्या राम मंदिर मूर्ति स्थापना की तारिक नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे देशभर में शोभायात्रा निकाली जा रही है. इस कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या धाम से पूजित अक्षत कलश यात्रा देसू मंदिर थाने वाला रोड न्यू सीलमपुर से चलकर ए ब्लॉक, ब्लॉक डी, ब्लॉक सी, ब्लॉक डबल स्टोरी होते हुए सीलमपुर में रोड सनातन धर्म मंदिर से होते हुए वापसी डेसु मंदिर पर समाप्त हुई.

इस कलश यात्रा में भारी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने हिस्सा लिया. इसी के साथ सभी लोगों से आग्रह किया गया था कि वह इस कलश यात्रा में भगवा या पीला कपड़ा पहनकर आए, क्योंकि पहली बार प्रभु श्री राम की नगरी से अयोध्या धाम से पूजित अक्षत कलश यात्रा उत्तर पूर्वी जिले में आई है. इस कलश यात्रा में भारी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया और भगवान श्री राम का ध्वज हाथ में लेकर जय श्री राम के नारे भी लगाए.

Input: Rakesh Kumar

Trending news